चोरी की घटना को अंजाम देने के फिराक में रहे अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा

 


युवा शक्ति संवाददाता

---------------------------

गया। शहर की दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम देने के फिराक में रहे अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा। कोतवाली थाने की पुलिस ने शहर के मुरारपुर के अपराध की योजना बनाते चार अपराधियों को देसी कट्टा और गोलियों के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार शातिर अपराधियों ने कुछ माह पहले कोतवाली थाना क्षेत्र के थोक दवा दुकान और हाते गोदाम इलाके की प्रतिष्ठानों में चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारी है।

चोरी की घटना को अंजाम देने के फिराक में थे अपराधी 

कोतवाली थाने में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए सिटी डीएसपी राज कुमार शाह  ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर स्पेशल टीम ने सोमवार को मुरारपुर से चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। चारों चोरी की घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। गिरफ्तार अपराधियों में राजेश पाठक, आशीष कुमार, विनोद प्रसाद यादव और मो. गुलजार उर्फ छोटू शामिल हैं। इन चारों के पास एक देसी कट्टा, पांच जिंदा गोली, एक कटर व मोबाइल आदि बरामद किए गए हैं।

बिस्कुट एजेंसी में चोरी करने की थी योजना 

सिटी डीएसपी ने बताया कि चारों अपराधी मुख्य रूप से दुकानों में चोरी की है। पूछताछ में बताया कि होली के दौरान छुट्टी का दिन होने का फायदा उठाकर दुकानों में चोरी की थी। एक बार फिर चोरी के लिए योजना बना रहे थे। इस बार एक बिस्कुट एजेंसी के ऑफिस को टारगेट पर लिया था। इसके लिए एजेंसी के कर्मी के भारी रकम बैंक में जमा करने की दौरान रेकी भी की थी। एजेंसी के अलावा बाजार की कुछ और दुकानों को चिह्नित कर रखा था। बताया कि चोरी की घटना में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी की छापेमारी शुरू कर दी गई है। छापेमारी टीम में कोतवाली थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, तकनीकी ग्रुप के सहयोगी सहित अन्य शामिल रहे।

अपराधियों पर थाने में दर्ज हैं मुकदमें, जा चुके हैं जेल 

सिटी डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार चोरों अपराधी शातिर हैं। विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज हैं। जेल भी जा चुके हैं। मो. गुलजार उर्फ छोटू पर कोतवाली थाने में चार कांड दर्ज हैं। राजेश 2006 में छिनतई मामले में कोतवाली थाने से जेल जा चुका है। आशीष कुमार पर भी आम्र्स एक्ट के मामले में डेल्हा थाने में प्राथमिकी दर्ज है। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है।