West Bengal: उत्तर 24 परगना के कमरहटी में बंद फ्लैट से 50 देशी बम बरामद, तृणमूल नेता का बेटा फरार

राजधानी कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के कमरहटी इलाके में एक बंद फ्लैट से पुलिस ने बड़ी संख्या में जिंदा देशी बम बरामद किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, देर रात अनवर बागान इलाके के उक्त फ्लैट से करीब 50 शक्तिशाली बम बरामद किए गए। बाल्टी और दो बैग में छिपाकर बम रखे गए थे। आरोप है कि स्थानीय तृणमूल पार्षद कलामुद्दीन अंसारी का बेटा चंदन अंसारी नियमित रूप से यहां आया करता था। इस घटना के बाद से चंदन अंसारी फरार है।

बेलघरिया पुलिस उसकी तलाश कर रही है। आखिर किस उद्देश्य से बम यहां रखा गया था इसकी वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। बम मिलने से लोगों में दहशत है।इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने प्रशासन के खिलाफ रोष जताया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर बम फट जाते तो इलाके में बड़ा हादसा हो सकता था।स्थानीय लोगों के अनुसार, फ्लैट का किराएदार तीन माह पूर्व अपने गांव बिहार में चला गया था। वह शनिवार रात ही घर लौटा। उसने आकर देखा कि किसी ने उसके फ्लैट के दरवाजे का ताला बदल दिया है। उसने जो ताला लगाया था, उसकी जगह दूसरा ताला है। फिर उसने पड़ोसियों को बताया। ताला तोड़कर घर में घुसा तो देखा कि घर में बाल्टी और दो बैग में बहुत सारे बम पड़े हैं।

पड़ोसियों ने तुरंत बेलघरिया थाने को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बम स्क्वायड के सदस्यों की मदद से शनिवार देर रात बम को जब्त कर लिया। सूत्रों के अनुसार, किराएदार के बिहार जाने का मौका देखकर इस खाली फ्लैट में स्थानीय तृणमूल पार्षद कलामुद्दीन अंसारी का बेटा चंदन अंसारी नियमित रूप से आया करता था। आरोप है कि किरायेदार नहीं होने के फायदा उठाकर चंदन यहां बम जमा कर रहा था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।