West Bengal: रेलवे ने बंगाल सरकार से मांगी लोकल ट्रेन चलाने की अनुमति, राज्य सचिवालय में बैठक आज

रेलवे ने कोरोना के चलते बंद उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति देने की मांग करते हुए बंगाल सरकार को पत्र लिखा है। जानकारी के अनुसार, पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे के सभी डिवीजनों हावड़ा, सियालदह, खड़गपुर व आसनसोल में ट्रेन सेवा शुरू करने की अनुमति मांगी है। इसे लेकर सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न में राज्य के मुख्य सचिव व अन्य अधिकारियों के साथ रेलवे अधिकारियों की बैठक भी है।

जानकारी के अनुसार, रेलवे ने अपने पत्र में कहा है कि रेलवे द्वारा चलाई जा रही स्टाफ स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई है। राज्य सरकार ने रेलवे से स्वास्थ्य, बिजली, बैंक कर्मचारियों को स्पेशल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति देने का आवेदन किया था, जिसे स्वीकारते हुए रेलवे ने इनको सफर करने की अनुमति दे दी है। लेकिन अब आम लोगों की संख्या भी लोकल ट्रेनों में बढ़ रही है और भीड़ को नियंत्रित करने में परेशानी हो रही है। ऐसे में अब रेलवे प्रबंधन ने राज्य सरकार को पत्र देकर लोकल ट्रेन चलाने की अनुमति मांगी है, इसे लेकर अब सोमवार को राज्य सचिवालय में होने वाली बैठक में निर्णय लिया जायेगा।

हावड़ा- साईनगर शिर्डी के बीच चलेगी सुपरफास्ट स्पेशल

दक्षिण पूर्व रेलवे ने हावड़ा- साईनगर शिर्डी के बीच सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। दपूरे से मिली जानकारी के अनुसार, 02594, हावड़ा-साइनगर शिर्डी स्पेशल 17 से 24 जून तक दोपहर 2.35 बजे प्रस्थान कर अगले दिन शाम 7.10 बजे साईनगर शिर्डी पहुंचेगी। विपरीत दिशा में, 02593 साईनगर शिर्डी-हावड़ा स्पेशल 19 से 26 जून तक साईनगर शिर्डी से दोपहर 2.10 बजे प्रस्थान कर अगले दिन रात 7.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। इस ट्रेन में एक एसी 2-टियर, दो एसी 3-टियर, आठ स्लीपर क्लास और पांच सामान्य द्वितीय श्रेणी (पूरी तरह से आरक्षित) कोच होंगे।