मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक्शन में, बंगाल में पांच और आइपीएस अफसर के तबादले

बंगाल की सत्ता में तीसरी बार लौटने के बाद से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक्शन में हैं। पुलिस व प्रशासनिक महकमे में एक के बाद एक तबादले का दौर जारी है। राज्य सरकार ने एक बार फिर पांच आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। गुरुवार देर शाम राज्य के गृह विभाग की ओर से तबादले का आदेश जारी किया गया। ‌

इसके अनुसार, कोलकाता पुलिस के आर्म्ड पुलिस के संयुक्त आयुक्त अखिलेश कुमार चतुर्वेदी को कोलकाता पुलिस में संयुक्त आयुक्त (स्थापना) का पदभार सौंपा गया है। इसके साथ राज्य पुलिस के एसएसए कार्यालय के डीआइजी सुमनजीत राय को राज्य पुलिस के आईबी का डीआइजी (सीमा) बनाया गया है। वहीं, बंगाल पुलिस के आइबी विभाग के डीआइजी (सीमा) नीलांचल विश्वास को कोलकाता पुलिस में आर्म्ड पुलिस के संयुक्त आयुक्त का जिम्मा दिया गया है।

इसके अलावा राज्य पुलिस के नौ नंबर बटालियन के एसएपी के कमांडेंट अजय प्रसाद को बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट में साउथ डिवीजन का उपायुक्त एवं जलपाईगुड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) विदित राज भुंडेश को चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट में उपायुक्त बनाया गया है। बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही राज्य सरकार ने 52 आइपीएस अधिकारियों का एक साथ तबादला कर दिया था। चुनाव के बाद यह सबसे बड़ा फेरबदल था। इससे पहले पांच मई को ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही राज्य में लगातार प्रशासनिक महकमे में तबादलों का दौर जारी है।