Indian Railways: आज से नहीं चलेंगी ये ट्रेनें, रेलवे ने जारी की कैंसिल ट्रेनों की सूची

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का पीक भले ही बीत गया है, लेकिन हालात अब भी गंभीर बने हुए हैं। कई दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान, हरियाणा और मध्‍यप्रदेश समेत कई राज्‍यों में लॉकडाउन और सख्‍त पाबंदियों के कारण लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। इसका साफ असर ट्रेनों में भी देखने को मिल रहा है। ट्रेनों में सफर करनेवाले यात्रियों की संख्‍या काफी घट गई है। इसकी वजह से भारतीय रेलवे ने आज से कई ट्रेनों कैंसिल कर दिया है।

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की कमी को देखते हुए कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। ईस्टर्न रेलवे ने इन ट्रेनों का संचालन आज यानी 21 मई से अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया है। इनमें कई लंबी दूरी की ट्रेनें शामिल हैं। ऐसे में कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच यह पहली बार नहीं है, रेलवे ने यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए कई ट्रेनों को रद करने का निर्णय लिया है। इससे पहले कई ट्रेनों को रद करने के साथ-साथ कई ट्रेनों के फेरों में कमी करने का फैसला भी लिया जा चुका है।

21 मई 2021 से रद ट्रेनों की सूची 

ट्रेन नंबर: 02288 बीकानेर - सियालदह स्पेशल

ट्रेन नंबर: 03034 कटिहार - हावड़ा स्पेशल

ट्रेन नंबर: 02287 सियालदह - बीकानेर स्पेशल

ट्रेन नंबर: 02341 हावड़ा - आसनसोल स्पेशल

ट्रेन नंबर: 02341 आसनसोल स्पेशल - हावड़ा

ट्रेन नंबर: 02347 हावड़ा - रामपुरहाट स्पेशल

ट्रेन नंबर: 02348 रामपुरहाट - हावड़ा स्पेशल

ट्रेन नंबर: 03033 हावड़ा - कटिहार स्पेशल

ईस्टर्न रेलवे ने ट्रेनों के रद होने की जानकारी सोशल मीडिया पर भी शेयर की है। रेलवे ने ट्वीट किया, 'यात्रियों की संख्या पर्याप्त ना होने के कारण निम्नलिखित ट्रेनों की सेवाएं अगली सूचना न मिलने तक बंद रहेंगी। यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि इसी अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।'