Cyclone Warning: ममता बनर्जी ने चक्रवात की चेतावनी के बीच अधिकारियों को तैयारी रखने का दिया निर्देश

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के तटवर्ती इलाकों में 26 मई को चक्रवाती तूफान आ सकने की मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को बुधवार को निर्देश दिया कि वे इससे निपटने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करें।अधिकारियों ने बताया कि बनर्जी ने एक डिजिटल बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को दवाओं, पेयजल, सूखे भोजन और तिरपाल के पर्याप्त भंडार का प्रबंध करने का निर्देश दिया।

उन्होंने राज्य आपदा प्रबंधन बल और पुलिस बल के पर्याप्त कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। एक अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासनों से मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की हिदायत देने को कहा गया है।

दरअसल, उत्तर अंडमान सागर और बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी में 22 मई को कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है जो चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है। यह जानकारी मौसम विज्ञान विभाग ने दी। मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जी के दास ने कहा कि यह उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ सकता है और 26 मई की शाम तक बंगाल-ओडिशा के तटों तक पहुंच सकता है। बताते चलें कि इससे पहले पिछले साल आए एम्फन चक्रवात में बंगाल में भारी तबाही मचाई थी। लाखों लोग इससे प्रभावित हुए थे। ऐसे में राज्य सरकार चक्रवात को लेकर पहले से काफी सतर्क है। 



Post a Comment

Previous Post Next Post