कोबरा कमांडो की नक्सलियों ने जारी की फोटो


दंतेवाड़ाः छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के तर्रेम इलाके में शनिवार को नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद लापता कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास की एक फोटो सामने आई है। नक्सलियों ने दावा किया है कि राकेश्वर सिंह मन्हास उनके कब्जे में हैं। 

नक्सलियों ने बुधवार सुबह राकेश्वर सिंह की फोटो जारी की। फोटो में राकेश्वर सिंह एक झोपड़ी में जमीन पर बैठे हैं और ठीक-ठाक हालत में दिख रहे हैं। एक पत्रकार ने दावा किया है कि यह फोटो नक्सलियों ने उन्हें भेजी है। पत्रकार के अनुसार नक्सलियों ने उनको फोन भी किया था। 

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले राकेश्वर सिंह मन्हास सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन में पदस्थ हैं। तीन अप्रैल को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद और 31 घायल हुए थे। इसी मुठभेड़ में टीम का हिस्सा रहे राकेश्वर सिंह तब लापता हो गए थे। बाद में नक्सलियों ने चिट्ठी लिखकर यह जानकारी साझा की कि जवान उनके कब्जे में है। नक्सलियों ने साथ ही शर्त भी रखी है कि सरकार बातचीत के लिए एक मध्यस्थ नियुक्त करे। इसके बाद ही जवान को छोड़ा जाएगा। 

उधर, राकेश्वर सिंह को छोड़े जाने की मांग को लेकर जेल बंदी रिहाई समिति के सदस्य, सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकारों का एक संयुक्त दल बुधवार को रवाना हुआ। यह दल नक्सलियों की मांद में घुसकर जवान को छोड़े जाने की अपील करेगा।