बंगाल चुनाव: बीजेपी ने 148 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जोड़ासांको से मीनादेवी पुरोहित, मुकुल रॉय कृष्णानगर उत्तर से मैदान में


कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी ने 148 उम्मीदवारों की घोषणा की.जोड़ासांको से मीनादेवी पुरोहित को टिकट मिला है. वह कोलकाता नगर निगम की पूर्व उपमेयर भी रह चुकीं हैं. बीजेपी ने मुकुल रॉय, उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय, राहुल सिन्हा और सांसद जगन्नाथ सरकार को टिकट दिया है. 

पार्टी ने एक्ट्रेस पर्णा मित्र को भी उम्मीदवार बनाया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय कृष्णानगर उत्तर से और उनके बेटे शुभ्रांशु को बीजपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. राहुल सिन्हा हाबरा से चुनाव लड़ेंगे. सब्यसाची दत्ता को उत्तर 24 परगना के विधान नगर से, जीतेन्द्र तिवारी को पांडेश्वर से, अग्निमित्र पाल को आसनसोल से उम्मीदवार बनाया है. जीतेंद्र तिवारी हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. पूर्व सांसद स्वर्गीय सोमेन मित्र की पत्नी शिखा मित्र को चौरंघी से उम्मीदवार बनाया गया है. 

दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित चुनाव समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे.इस बैठक में पश्चिम बंगाल के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल थे। गौरतलब है कि पहले चार चरण के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं में विरोध बढ़ गया था. पार्टी में जारी अंतर्कलह को मिटाने के लिए ही सभी उम्मीदवारों के नामों पर विचार कर फाइनल लिस्ट जारी की गयी है.



















Post a Comment

Previous Post Next Post