Lalu Yadav Bail Hearing: आज लालू यादव के लिए अहम दिन, मिलेगी बेल या फिर जेल; जमानत पर होगा फैसला

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लिए आज अहम दिन है। लालू  जेल में रहेंगे या बाहर आएंगे, उनकी जमानत पर फैसला होगा। चारा घोटाला के चार मामलों में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी। इससे पहले लालू प्रसाद की ओर से अपनी कस्टडी की अवधि को लेकर एक रिपोर्ट अदालत में दाखिल की गई थी। उसी दौरान जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए अदालत से विशेष आग्रह किया गया था।

अदालत ने लालू प्रसाद के आग्रह को स्वीकार करते हुए उनकी जमानत पर सुनवाई की तिथि निर्धारित कर दी है। यह मामला जस्टिस अपरेश कुमार  सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। मामला दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित है। इस मामले में सीबीआइ की अदालत ने लालू प्रसाद यादव को सात साल की सजा सुनाई है।

लालू प्रसाद की ओर से इस मामले में आधी सजा पूरी करने और कई तरह की बीमारियों का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई गई है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार वाले मामले में करीब 44 माह जेल में बिताए हैं, जो उन्हें सुनाई गई सजा की आधी अवधि से ज्यादा है। ऐसे में उन्हें जमानत मिल सकती है। हालांकि सीबीआइ के वकील इस तर्क को खारिज कर रहे हैैं। 

बता दें कि लालू प्रसाद यादव को पिछले दिनों बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स से एम्स दिल्ली भेजा गया है। लालू प्रसाद को तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है। ऐसे में अगर लालू प्रसाद को शुक्रवार को जमानत मिलती है, तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे।

ADVERTISEMENT


Post a Comment

Previous Post Next Post