मुश्किल में हरियाणा सरकार? दुष्यंत ने बुलाई JJP विधायकों की मीटिंग, शाह से मिलेंगे खट्टर

किसान आंदोलन के कारण हरियाणा सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. सरकार को समर्थन दे रही जेजेपी ने अपने विधायकों की मीटिंग बुलाई है. पार्टी अध्यक्ष और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के फार्म पर आज दोपहर 2 बजे मीटिंग होगी. इस बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज शाम 7 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

आपको बता दें कि पिछले दिनों करनाल में बीजेपी की ओर से आयोजित किसान महापंचायत कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भारी विरोध का सामना करना पड़ा था. हेलिपैड खोद दिए गए थे और मंच पर तोड़फोड़ की गई थी. इस वजह से सीएम खट्टर को अपना करनाल दौरा रद्द करना पड़ा था.

किसानों के बढ़ते विरोध को देखते हुए बीजेपी और जेजेपी गठबंधन परेशान है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेश की ताजा हालात के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात करेंगे. इससे पहले दुष्यंत ने अपने फार्म हाउस पर जेजेपी विधायकों की बैठक बुलाई है.

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा था कि किसान आंदोलन के कारण सत्तारूढ़ गठबंधन के कई विधायक अपना इस्तीफा देना चाहते हैं. इस बयान के बाद बीजेपी-जेजेपी गठबंधन में हलचल तेज हो गई है. 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में बीजेपी के 40 और जेजेपी के 10 विधायक है. इसके अलावा 7 निर्दलीय विधायक सरकार को समर्थन दे रहे हैं.

किसान आंदोलन ने गठबंधन के मंत्रियों और विधायकों के लिए गांवों में सार्वजनिक बैठकें करना मुश्किल कर दिया है. किसान  काले झंडे दिखा रहे हैं, मंत्रियों-विधायकों की गाड़ी का पीछा कर रहे हैं, हेलीपैड को नुकसान पहुंचा जा रहे हैं. रविवार को करनाल में हुई घटना ने हरियाणा सरकार को चिंतित कर दिया है.

ADVERTISEMENT