सोमवार से जिले में 28 स्थानों पर होगा कोरोना रोधी वैक्सीनेशन

 

-जिले के अन्य 14 स्थानों पर भेजा गया वैक्सीन व अन्य सामाग्री

-जिले में 28 स्थानों पर 28 सौ वैक्सीन देने का सोमवार को है लक्ष्य

-सभी स्थानों के लिए बनाये गये नोडल पदाधिकारी

युवा शक्ति संवादाता

----------------------

गया।कोरोना रोधी वैक्सीनेशन में तेजी लाने को लेकर जिले में सोमवार से 14 स्थानों के बदले 28 स्थानों पर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया गया है। इसके लिए शेष 14 स्थान जहां पहली बार वैक्सीनेशन शुरू किया जायेगा। इसके लिए शुक्रवार को ही जयप्रकाश नारायण अस्पताल में वहां के एएनएम व संबंधित स्वास्थ्यकर्मियों को टे्रनिंग दी गयी है। वही इन स्थानों के लिए सिविल सर्जन डा. कमल किशोर राय के निर्देश पर नोडल पदाधिकारी नियुक्त किये गये है। वही वैक्सीनेशन के दौरान जिला के भी अधिकारी जायजा लेने जायेगें।

इन नये 14 स्थानों पर भेजा गया वैक्सीन

वैक्सीनेशन के पूर्व रविवार होने के कारण शनिवार को ही पूर्ण कर लिया गया है। नये 14 स्थानों पर वैक्सीन व अन्य सामाग्री भेज दिया गया है।  अतरी, कोंच, मोहनपुर , मोहड़ा, नीमचक बथानी, गुरारू, गुरूआ,डोभी, डुमरिया, फतेहपुर, टनकुप्पा, टिकारी, टाउन ब्लॉक व इमामगंज शामिल है।  

28 स्थानों पर लगभग 28 सौ लोगो के वैक्सीनेशन का  रखा गया लक्ष्य

डीपीएम स्वास्थ्य निलेश कुमार ने बताया कि जिले में सोमवार से 28 स्थानोंं पर वैक्सीनेशन होना है। इसके लिए सिविल सर्जन के निर्देशानुसार सभी तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। इन 28 स्थानों पर  28 सौ वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। गौरतलब हो अभी तक लगभग आधे लोग ही वैक्सीन दिला पाये है। ऐसे में सोमवार को अधिक स्थानों पर वैक्सीनेशन होने के कारण लाभार्थी के संख्या में वृद्धि होगी।

अभय इंस्व्यूट में अब नही रहेगा वैक्सीनेशन सेंटर

सिविल सर्जन डा. कमल किशोर राय ने बताया कि अभय इंस्च्यूट में हो वैक्सीनेशन सेटर था वह अब नही रहेगा। शहर से दूर होने के कारण लाभार्थी नही पहुंच पा रहे थें। वही जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भी सोमवार से वैक्सीनेशन शुरू किया जायेगा। उन्होने बताया कि अब शहर में जयप्रकाश नारायण अस्पताल, प्रभावती अस्पताल, रेडक्रास भवन व अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वैक्सीनेशन होगा।

ADVERTISEMENT