डीएम ने लोगों से अपील किया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपने घर पर रहकर ही गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम को देखें

 

-डीएम एवं एसएसपी द्वारा गांधी मैदान पहुंचकर

 -फाइनल रिहर्सल (पूर्वाभ्यास) परेड का निरीक्षण किया गया। 

युवा शक्ति संवादाता

-----------------------

गया।आगामी गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजकीय समारोह की तैयारी से संबंधित स्थानीय गांधी मैदान में रविवार को फाइनल रिहर्सल (पूर्वाभ्यास) का निरीक्षण डीएम अभिषेक सिंह एवं एसएसपी आदित्य कुमार द्वारा किया गया। 

 इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित गांधी मैदान गया में पहुंचकर डीएम एवं एसएसपी द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया। तत्पश्चात झंडोत्तोलन का रिहर्सल, राष्ट्रीय गान का पूर्वाभ्यास कराया गया। परेड में भाग लेने वाले जवानों की टुकड़ी द्वारा  डीएम  एवं एसएसपी को सलामी दी गयी।

डीएम एवं एसएसपी द्वारा समारोह स्थल का निरीक्षण किया गया। उन्होंने नजारत उप समाहर्ता को निर्देश दिया कि जहां जहां गड्डा है, वहां बालू डाला जाए।  डीएम द्वारा सम्मानित अतिथियों को बैठने, विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया तथा मुख्य समारोह स्थल पर टेंट, समियाना इत्यादि लगाने का निर्देश दिया गया।

गणतंत्र दिवस के इस राजकीय समारोह पर बीएमपी-03, डीएपी, सीआरपीएफ, बिहार पुलिस, एसएसबी, होमगार्ड (पुरुष एवं महिला), स्काउट एंड गाइड के छात्र-छात्राएं, एनसीसी, सीनियर विंग के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। 

विदित हो कि राजकीय समारोह में गांधी मैदान स्टेडियम, गया में पूर्वाह्न 09:00 बजे ध्वजा रोहण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त गांधी मंडप, गांधी मैदान में पूर्वाहन 10:00 बजे, प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय, गया में पूर्वाहन 10:20 बजे, समाहरणालय, गया में पूर्वाहन 10:30 बजे, वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पूर्वाहन 10:50 बजे, जिला परिषद कार्यालय में पूर्वाहन 10:55 बजे, पुलिस केंद्र में पूर्वाहन 11:05 बजे, डीआरडीए में पूर्वाहन 11:10 बजे, गया नगर निगम में पूर्वाहन 11:15 बजे, बंदोबस्त कार्यालय में पूर्वाहन 11:20 बजे तथा संवास सदन समिति में पूर्वान्ह 11:30 बजे किया जाएगा एवं शाम 06:00 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन गया संग्रहालय, गया में किया जाएगा।  


डीएम ने एसएसपी को निदेश दिया कि झंडोत्तोलन के समय गांधी मैदान स्टेडियम में काफी संख्या में दर्शकों की भीड़ एकत्रित होती है। सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से गांधी मैदान परिसर में अस्थायी कैम्प/आउट पोस्ट लगाया जाना आवश्यक है। साथ ही बिना परिचय पत्र के किसी भी व्यक्ति को कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

डीएम ने जिलावासियों से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस को देखते हुए अपने घर पर रहकर गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन सोशल मीडिया, विभिन्न लोकल चैनल के माध्यमों से देखें। राजकीय समारोह में मुख्य अतिथि का अभिभाषण एवं उद्घोषणा के बारे में डीएम द्वारा बताया गया कि परेड होने के बाद मुख्य अतिथि के भाषण होने के उपरांत झांकी का आगमन होगा। साथ ही डीएम ने उदघोषक को निदेश दिया कि परेड में विभिन्न प्लाटून भाग ले रहे हैं, सभी के लीडर का नाम उदघोषणा करते रहना है ताकि उनके बेहतर कार्यों से उत्साहित हो सकें।

कोविड-19 को देखते हुए जिला प्रशासन, द्वारा विशेष सावधानी कार्यक्रम स्थल पर बरती जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि आम जनों के लिए गया जिला का वेबसाइट https://video.ibm.com/recorded/129250490 एवं https://www.facebook.com/GayaDistrictAdministration/ फेसबुक पेज पर गणतंत्र दिवस समारोह का लाइव देखा जा सकता है।

 डीएम ने आम जनों से अपील किया है कि वे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपने घर पर रहकर ही गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम को देखें। इस कार्य हेतु डिस्टिक एडमिनिस्ट्रेशन गया फेसबुक पेज एवं गया डिस्टिक वेबसाइट के माध्यम से गणतंत्र दिवस समारोह का अवलोकन किया जा सकता है।

इस अवसर पर नगर आयुक्त, सावन कुमार, अपर समाहर्त्ता, मनोज कुमार, ज़िला परिवहन पदाधिकारी, जनार्दन कुमार, नजारत उप समाहर्त्ता, शैलेश दास, प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखा, मो० शाहबाज़ खान, विशेष कार्य पदाधिकारी, अमित पटेल, उदघोषक प्रदीप कुमार पांडेय एवं रिचा मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

ADVERTISEMENT