आगरा: अमित शाह का रिश्तेदार बताकर बीजेपी विधायक से कर रहा था ठगी, शॉपिंग से खुला राज


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर फ्रॉड करने वाला विराज शाह आगरा में पकड़ा गया है. विराज शाह, आगरा दक्षिण विधानसभा के विधायक योगेंद्र उपाध्याय को जाल में फंसा कर ठगना चाहता था. योगेंद्र उपाध्याय को विराज शाह पर शक हो गया और उन्होंने शक को यकीन में बदलने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

योगेंद्र उपाध्याय ने विराज शाह के खिलाफ थाना नाई की मंडी में तहरीर लिखकर दी है. विराज शाह पांच-छह दिनों से उपाध्याय को फोन कर कह रहा था कि वह गृह मंत्री अमित शाह का रिश्तेदार है.

योगेंद्र उपाध्याय के मुताबिक विराज शाह ने कहा था कि शाह फैमिली को आगरा में एक होटल खरीदना है. इसी सिलसिले में रविवार को विराज नाम का व्यक्ति विधायक के घर आया और बातचीत करने के बाद उसने कुछ शॉपिंग करने की इच्छा प्रकट की. इसके बाद वह शॉपिंग करने के लिए विधायक पुत्र के साथ मार्केट चला गया. 

विराज शाह ने बाजार में एक रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान से 40 हजार की खरीददारी की और विधायक पुत्र से भुगतान करने को कहा. विधायक पुत्र ने जब अपने पिता को फोन पर यह सारी बात बताई, तो योगेंद्र उपाध्याय को शक हुआ और उन्होंने विराज को दबोचने के लिए जाल बुना. विधायक ने गूगल पर विराज शाह की जानकारी हासिल की तो उन्हें पता चला कि यह व्यक्ति पहले भी फ्रॉड कर चुका है. 

गूगल पर जानकारी लेने से पहले उन्होंने अपने पुत्र से कहा कि कपड़े घर भिजवा दो और विराज शाह को लेकर घर पहुंच जाओ. विराज शाह को पता ही नहीं चला कि योगेंद्र उपाध्याय ने उसे दबोचने के लिए जाल बुन दिया है. विधायक ने कंफर्म होने के बाद थाना नाई की मंडी पुलिस को बुलाया और विराज शाह को उनके हवाले कर दिया. साथ ही आपबीती की तहरीर लिखकर पुलिस को दे दी. 


ADVERTISEMENT


Post a Comment

Previous Post Next Post