बिहार चुनाव 2020: तेजस्‍वी यादव ने दे दी नीतीश कुमार के विदाई की गारंटी, जानें क्‍यों?


Bihar Chunav 2020 राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की विदाई की गारंटी दे दी है। उन्‍होंने सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार सरकार चलाने में सक्षम नहीं हैं। हम इस बार जनता से मौका मांग रहे हैं, जनता का आशीर्वाद मिला तो बिहार में नौकरियों के सभी रिक्‍त पद भरे जाएंगे। तेजस्‍वी ने अपने खास अंदाज में कहा- नीतीश जी, बिहार को संभालने में सक्षम नहीं हैं। बिहार में प्रति लाख आबादी पर केवल 77 पुलिसकर्मी हैं और सरकारी नौकरी के रिक्त पद नहीं भरे गए हैं। हम जनता को हमें मौका देने के लिए कह रहे हैं, इसलिए हम वह सब कर सकते हैं जो सीएम नीतीश कुमार 15 वर्षों में हासिल नहीं कर सके। इस बार चुनाव में उनकी विदाई की गारंटी है।

इससे पहले सोमवार की सुबह तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर इशारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जंगलराज के युवराज वाले बयान का जवाब दिया है। तेजस्‍वी ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा- बेरोजगारी और मौलिक तथ्यों को दरकिनार कर अगर वो व्यक्तिगत आलोचना कर रहे है तो मैं क्या कह सकता हूँ? अगर कोई कमी है तो उन्हें नेतृत्व कुशलता, नीतिगत फ़ैसलों व वैचारिकता की आलोचना करनी चाहिए ना कि व्यक्तिगत। बिहार की 60 फ़ीसदी आबादी युवा है इन्हें युवा का वोट चाहिए लेकिन नेता नहीं।

इधर अररिया के रानीगंज में सोमवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि 15 साल नीतीश कुमार मुख्यमंत्री रहे न गरीबी खत्म हुई, न भुखमरी। महंगाई चरम पर है। मुझे एक मौका दें बिहार से बेरोजगारी दूर करेंगे। राजद नेता ने कहा कि एक बार फिर से नीतीश जी सीएम बनेंगे तो अगले पांच साल कुछ भी विकास नहीं होगा।

तेजस्‍वी यादव ने करीब 5 मिनट तक जनसभा को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि मुझे मौका मिलेगा तो शिक्षक से आशा-ममता तक सभी को नियमित करेंगे। हम अकेले ठेंठ बिहारी हैं, अकेले आपके आशीर्वाद से चुनाव जीतेंगे। हम एक हैलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जबकि मोदी जी 30 हेलीकॉप्टर से हमारा मुकाबला कर रहे हैं।


ADVERTISEMENT