बंगाल चुनाव की तैयारी, 22 अक्टूबर को दुर्गा पूजा पंडाल को संबोधित करेंगे PM मोदी

कोरोना की वजह से पश्चिम बंगाल में नवरात्रि की भव्यता जरूर सिमट जाएगी, लेकिन दुर्गा पंडाल को लेकर सियासत जारी रहेगी. अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक दल अभी से तैयारियों में जुटे हैं और जनता को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं. बीजेपी भी कहां पीछे रहने वाली है.

खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को कोलकाता में पूजा पंडाल को संबोधित करेंगे. वह दुर्गापूजा के दौरान वर्चुअल माध्यम से राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे. उससे पहले 19 अक्टूबर को बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सिलीगुड़ी का दौरा करेंगे. वह उत्तरी बंगाल के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जाने का कार्यक्रम था.

आपको बता दें कि बीजेपी की नजर पश्चिम बंगाल में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव पर है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर राज्य इकाई तक लगातार बंगाल के मुद्दों पर आवाज उठाते रहे हैं और सरकार के बदलाव की बात करते रहे हैं. राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं को लेकर भी बीजेपी सीधे-सीधे तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाती है.

दोनों पार्टियों के बीच सियासी घमासान इस मुकाम पर पहुंच गया है कि बंगाल की राजनीति से बाकी दल आउट नजर आते हैं. लेफ्ट से लेकर कांग्रेस तक पूरी सियासी पिक्चर में कहीं नहीं है. बीजेपी सीधे तौर पर टीएमसी को टक्कर दे रही है और टीएमसी भी हर मुमकिन तरीके से बीजेपी से टक्कर ले रही है.


ADVERTISEMENT