Indian Railways: यात्रियों के लिए गुड न्यूज! रेलवे ने बढ़ाए इन ट्रेनों के फेरे, देखें लिस्ट


भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कुछ स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए हैं. जिससे झारखंड, बिहार और बंगाल में रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा. भारतीय रेलवे ने पूर्वा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के फेरे बढ़ाए हैं. इसकी जानकारी देते हुए ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) ने ट्रेनों की लिस्ट भी जारी की है. जिसमें ट्रेनों के रूट, समय सारिणी की जानकारी दी गई है.

दरअसल, भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन को देखते हुए पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों में बढ़ोतरी की है. ये ट्रेनें दिल्ली से हावड़ा के बीच चलती हैं. जो पटना और धनबाद होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचती हैं. आइए जानते हैं किन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं...

> 5 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से पटना होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02303) सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी.

> 8 अक्टूबर से नई दिल्ली से पटना होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02304) बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी.

> 7 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से धनबाद होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02381) बुधवार, गुरुवार और रविवार को चलेगी.

> 6 अक्टूबर से नई दिल्ली से धनबाद होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02382) सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी.

त्योहार के सीजन में पहले भी बढ़ते थे ट्रेनों के फेरे

कोरोना काल से पहले भी भारतीय रेलवे त्योहारों के सीजन में स्पेशल ट्रेनें चलाता रहा है. खासकर दुर्गापूजा, दिवाली और छठ के दौरान रेलवे विशेष ट्रेनें चलाता है. अगर आपको भी इन ट्रेनों में यात्रा करनी हो तो लिस्ट के हिसाब से अपनी यात्रा का दिन तय कर सकते हैं. रेलवे से जुड़ी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर सकते हैं.


ADVERTISEMENT