आर्मी कॉन्फ्रेंस में बोले राजनाथ- सेना ने किया चुनौतियों का सामना, चीन को भी दिया संदेश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को सेना के कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत सरकार लगातार सेना को मजबूत करने में जुटी हुई है. 

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में चीन को भी संदेश दिया है. रक्षा मंत्री बोले कि लद्दाख सीमा पर जारी बातचीत के दौरान हमें उनपर नजर रखनी होगी. बातचीत होनी चाहिए तो ऐसे माहौल में होनी चाहिए जहां दोनों ओर विश्वास हो. राजनाथ सिंह ने इस दौरान सीमा पर भारतीय सेना द्वारा दिए गए जवाब की भी तारीफ की.

रक्षा मंत्री बोले कि रक्षा मंत्रालय द्वारा सेना में बदलाव, जरूरी मदद पहुंचाई जाएगी. हम सेना और सैनिकों को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. भारतीय सेना लगातार कई मुश्किलों का सामना कर रही है और देश की संप्रभुता को बचाने में जुटी हुई है. 

राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद का मसला हो या फिर घुसपैठ का खतरा सेना ने हर मोर्चे पर डटकर काम किया और दुश्मन को नाकाम कर दिया. मौजूदा स्थिति को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सेना ने अपनी तैयारी पूरी रखी और बेहतरीन तरीकों से हालात को संभाला.

आपको बता दें कि दिल्ली में सेना प्रमुख की अगुवाई में 4 दिनों तक चलने वाले इस सम्मलेन में कॉलेजिएट-प्रणाली के जरिए सेना के सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर पॉलिसी तैयार करने पर मंथन जारी है. रक्षा मंत्री से पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने कॉन्फ्रेंस को संबोधन किया था.

चीन के साथ पिछले काफी वक्त से चल रहे तनाव, एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही घुसपैठ की कोशिशों के बीच हो रही इस कॉन्फ्रेंस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं.


ADVERTISEMENT