NCB लॉकअप में गुजरी रिया की रात, जेल में आज किया जाएगा शिफ्ट


रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. रिया चक्रवर्ती को 22 सितंबर तक जेल में रहना होगा. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स के मामले में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद रिया चक्रवर्ती को मंगलवार की रात NCB के लॉकअप में ही गुजारनी होगी. महाराष्ट्र जेल के मैनुअल के मुताबिक, रात में कैदी को जेल नहीं ले जाया जाता है. रिया को बुधवार सुबह 10 बजे के बाद भायखला जेल में शिफ्ट किया जाएगा. 

बता दें कि जैसे कैदी को रात के वक्त रिहा नहीं किया जाता, वैसे ही उसे जेल में भी नहीं शिफ्ट किया जाता है. इससे पहले कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी खारिज कर दी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई में NCB ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया.

वहीं, NCB ने कोर्ट को रिया की रिमांड कॉपी भी सौंपी. इसमें कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं है कि रिया ने इस बात को स्वीकार किया है कि वह ड्रग लिया करती थी. शोविक चक्रवर्ती ने इस बात का खुलासा किया है कि वह ड्रग्स की डिलीवरी में साथ दिया करता था और हर डिलीवरी और उसकी पेमेंट की जानकारी रिया को होती थी.

NCB ने रिमांड कॉपी में लिखा है कि इन सभी को आमने-सामने बिठाने के बाद जो पूछताछ की गई उसके बाद रिया को गिरफ्तार किया गया है. यानि रिया की गिरफ्तारी की सुशांत के लिए ड्रग्स अरेंज करने और उसके लिए पैसे देने के मामले में हुई है. जहां तक ड्रग लेने की बात है तो इस बात का जिक्र पूरी रिमांड कॉपी में NCB ने नहीं किया है.

ADVERTISEMENT