मोदी सरकार पर राहुल का वार- चीन से कब वापस लेंगे जमीन, या ये भी एक्ट ऑफ गॉड?


चीन के साथ सीमा पर तनाव जारी है और रूस में भारत-चीन के विदेश मंत्रियों ने इसे घटाने पर बात की है. अभी कोई ठोस फैसला तो नहीं हुआ है, लेकिन दोनों देशों ने बातचीत के जरिए विवाद को कम करने पर मंथन किया है. अब इस बातचीत के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि भारत सरकार चीन से हमारी जमीन वापस लेने के लिए क्या कदम उठा रही है.

कांग्रेस नेता राहुल ने लिखा कि चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है. भारत सरकार इसे वापस लेने के लिए क्या कर रही है. या इसे भी एक्ट ऑफ गॉड कहकर छोड़ दिया जाएगा.

बीते दिनों वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जीडीपी में गिरावट और जीएसटी के कलेक्शन में गिरावट की तुलना एक्ट ऑफ गॉड से की थी, ऐसे में अब राहुल गांधी ने इसी के बहाने चीन के मसले पर तंज कसा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंबे वक्त से चीन के मसले पर मोदी सरकार पर हमलावर हैं और दावा कर रहे हैं कि चीन हमारी सीमा में घुस चुका है. 

आपको बता दें कि गुरुवार को रूस के मॉस्को में विदेश मंत्री एस. जयशंकर और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच मुलाकात हुई. दोनों मंत्रियों ने इस दौरान सीमा पर तनाव कम करने, मिलिट्री और डिप्लोमेटिक लेवल पर बातचीत जारी रखने पर सहमति व्यक्त की.

साथ ही भारत ने चीन के सामने आपत्ति दर्ज कराई है कि सीमा पर इतने अधिक सैनिकों की तैनाती दोनों देशों के बीच हुए पुराने समझौतों का उल्लंघन है, ऐसे में इसे तुरंत घटाया जाए. हालांकि, बैठकों से इतर सीमा पर अभी भी तनाव बना हुआ है और भारतीय सेना ने हथियारों की संख्या बढ़ा दी है. अब बॉर्डर पर बॉफोर्स तोप भी शिफ्ट कर दी गई हैं.

ADVERTISEMENT