Bihar Unlock 4.0 : बिहार में अक्‍टूबर से खुलने लगेंगे चर्च , सभी चर्चो के बन गए गाइडलान


Bihar Unlock 4.0 : बिहार में अनलॉक 4:0 के तहत मॉल, बाजार, पार्क तो खुल गए अब 21 सितंबर से स्‍कूलों में भी सबसे पहले 9वीं से 12 कक्षा के विद्यार्थियों को आने की अनुमति होगी। इसके बाद चर्चो के खुलने का सिलसिला भी शुरू होगा। लॉकडाउन के पहले चरण के बाद से ही शहर के अधिकतर चर्च लगातार बंद पड़े हैं। बीच की अवधि में रियायत मिली, लेकिन एहतियात के तौर पर ज्यादातर चर्च बंद ही रहे। इस दौरान ऑनलाइन प्रार्थना होती रही। अब फिर से चर्च को खोलने के लिए कवायद चल रही है। ऑनलाइन प्रार्थना की सुविधा चर्च खुलने के बाद भी जारी रहेगी। ऐसा इसलिए कि कोरोना संक्रमण के कारण चर्च नहीं आ पाने वाले लोग भी प्रार्थना में शामिल हो सकें। फिलहाल एजी चर्च पाटलिपुत्र यू-ट्यूब लाइव, बैपटिस्ट यूनियन चर्च फेसबुक लाइव और मेथोडिस्ट चर्च फेसबुक लाइव से रविवार को प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहे हैं।

मेथोडिस्ट चर्च एक बार में 70 लोगों को देगा प्रवेश

लोदीपुर स्थित मेथोडिस्ट चर्च के पास्टर नवीन डिक्शन ने बताया कि चर्च के खुलने के बाद यहां एक बार में 70 लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। चार अक्टूबर से चर्च खोलने की तैयारी है। 65 वर्ष से अधिक और 10 वर्ष से कम उम्र के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। चर्च में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइज किया जाएगा। हर रविवार को सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक चर्च खोला जाएगा। चर्च के फेसबुक पेज से भी प्रार्थना लाइव होगी।

दो शिफ्टों में चलेगा एजी चर्च पाटलिपुत्र

एजी चर्च पाटलिपुत्र के पास्टर जी एस बॉबराज ने बताया कि दो शिफ्टों में प्रार्थना आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 7:00 बजे से 8:35 बजे जबकि दूसरी शिफ्ट सुबह 9:15 बजे से सुबह 11:00 बजे तक चलेगी। प्रार्थना सभा शुरू होने से पहले और बाद में चर्च को सैनिटाइज किया जाएगा। जो लोग चर्च नहीं आ सकेंगे वो चर्च के यूट्यूब चैनल एजी चर्च पाटलिपुत्रा पर प्रार्थना में शामिल हो सकेंगे। यहां लोगों को मास्क और ग्लव्स भी दिये जाएंगे। सभी लोगों को अपनी बाइबल लेकर आना होगा।

सुबह 9-11 बजे तक चलेगा बैपटिस्ट यूनियन चर्च 

हथुआ मार्केट स्थित बैपटिस्ट यूनियन चर्च के फादर एमवी थॉमस ने बताया कि चर्च खुलने के बाद हर रविवार को सुबह 9:00 बजे से सुबह 11:00 बजे तक प्रार्थना सभा होगी। सरकार के आदेशानुसार लोगों को चर्च में प्रवेश दिया जाएगा। प्रार्थना सभा को चर्च के फेसुबक पेज बैपटिस्ट यूनियन चर्च पर भी लाइव चलाया जाएगा।

ADVERTISEMENT