गुरुग्राम में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा भरभरा कर गिरा, मची अफरा-तफरी


 
गुरुग्राम से शनिवार की रात को एक बुरी खबर आई। गुरुग्राम के सोहना रोड पर बन रहा एक पुल रात करीब 11 बजे गिर गया। पुल के गिरते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। यह पुल सोहना रोड पर बन रहा था। पुल फिलहाल निर्माणाधीन था। हादसे में फिलहाल किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक, यह फ्लाईओवर बादशाहपुर एलिवेटेड हाईवे का हिस्सा था। यह एलिवेडेट रोड अभी पूरी तरह बना नहीं है। इसके निर्माण का काम चल रहा है। इधर, हादसे के बाद एनएचएआइ के निदेशक एके शर्मा का कहना है कि एक्सपर्ट से इसकी जांच कराई जाएगी।

रात होने के कारण टला बड़ा हादसा

रात होने के कारण गनीमत रही कि ज्यादा ट्रैफिक वहां नहीं थी और लोगों की ज्यादा चहल-पहल भी नहीं थी। यह फ्लाईओवर गुरुग्राम के सुभाष चौक से भोंडसी तक बन रहा है। शनिवार की देर रात एलिवेटिड फ्लाईओवर फ्लाईओवर की बड़ी स्लैब अचानक से भरभरा का नीचे गिर गई। गनीमत रही दोनों तरफ चल रहे ट्रैफिक में कोई इस हादसे की चपेट में नहीं आया। सहायक पुलिस आयुक्त अमन यादव का कहना है कि हादसे में किसी को चोट नहीं लगी है।

लोग बनाने लगे तस्वीर और वीडियो 

फ्लाईओवर के गिरते ही वहां से गुजरने वाले लोग रुककर उसकी तस्वीर और वीडियो बनाने लगे। इधर राहत व बचाव काम शुरू हो गया है। इस हादसे में फिलहाल किसी के मरने की सूचना नहीं है। फ्लाईओवर की निर्माणाधीन कंपनी ओएससी कंपनी की विश्वनीयता पर लोग सवाल उठा रहे हैं। इधर, गुरुग्राम पुलिस के साथ साथ निर्माणाधीन कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

पिलर नंबर 11 और 12 के बीच गिरा एलिवेटेड रोड का हिस्सा 

बता दें कि दिल्ली-अलवर हाईवे वे पर सुभाष चौक से बादशाहपुर के आगे तक एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है। रात एलिवेटेड रोड के पिलर नंबर 11 और 12 के बीच एलिवेटेड रोड का हिस्सा भरभरा कर गिर गया। एक पिलर के बीच करीब 30 मीटर की दूरी होती है।

गुरुग्राम के राजीव चौक से सोहना तक का यह प्रोजेक्ट करीब दो हजार करोड़ रुपये का है। प्रोजेक्ट का टेंडर ओरिएंटल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड कंपनी के पास है। कंपनी के प्रोजेक्ट हेड शैलेश सिंह ने बताया कि एलिवेटेड रोड का जो हिस्सा गिरा है। वह तार के माध्यम से बंधा हुआ था। एकदम गिरने की बजाय वह धीरे-धीरे नीचे आया है। इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

ADVERTISEMENT