Weather Forecast Monsoon 2020: बंगाल में कोरोना के बीच मानसून का कहर, जमकर होगी बारिश; रेड अलर्ट जारी


बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बारिश फिर से मुसीबत बन सकती है। मौसम विभाग ने सूबे में बारिश को लेकर फिर से रेड अलर्ट जारी किया है। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर बंगाल के सभी जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं, जिससे वहां सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है। सोमवार व मंगलवार को उत्तर बंगाल से सटे दक्षिण बंगाल के जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है। 

असम, सिक्किम मेघालय समेत उत्तर-पूर्व के विभिन्न राज्यों में भी मूसलाधार बारिश होगी। उत्तर बंगाल में मुख्य रूप से दार्जिलिंग, कलिंपोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। उन जिलों में 200 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। मालदा और उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर जिलों में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है। इसी तरह दक्षिण बंगाल के वीरभूम, मुर्शिदाबाद व पश्चिम बर्दवान जिलों में सोमवार व मंगलवार को भारी बारिश की संभावना है। दक्षिण बंगाल के अन्य जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है।  कोलकाता में भी छिटपुट बारिश के आसार हैं, जिससे आर्द्रता और बढ़ सकती है।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की मौत, दो घायल 

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मालदा जिले के हरिशचंद्रपुर थाना के अंतर्गत टेकुल गाव में रविवार दोपहर के समय दो महिलाओं की मौत हो गई। साथ ही दो लोग घायल हो गए। घायलों को हरिशचंद्रपुर के भालूका स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मरने वाली महिलाओं का नाम जया मंडल (28) और सीमा मंडल (30) बताया गया है। ये दोनों दौलत नगर ग्राम पंचायत के हरिदास मंडलपारा इलाके की रहने वाली थी। आज दोपहर के समय दोनों महिलाएं गाय के लिए घास काटने के लिए पास के मैदान में गई थी। तभी अचानक बिजली गिरने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ADVERTISEMENT