लॉकडाउन में क्या काम किए गए, बीजेपी आज सौंपेगी PM मोदी को रिपोर्ट कार्ड


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाइयां शनिवार को शाम 4:30 बजे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान किए गए सार्वजनिक सेवा कार्यों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एक रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगी.

'सेवा ही संगठन' नाम के इस कार्यक्रम का उद्देश्य केंद्र द्वारा घोषित अलग-अलग पहल योजनाएं के कार्यान्वयन का जायजा लेना होगा, जिसमें 1,70,000 करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना भी शामिल है.

हाल ही में पीएम मोदी ने नवंबर के अंत तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के विस्तार की घोषणा की थी. इस योजना का उद्देश्य गरीबी रेखा से नीचे हर परिवार को, हर व्यक्ति को मासिक 5 किलो चावल या गेहूं और 1 किलो चना दाल उपलब्ध कराना है.

बीजेपी का दावा है कि अब तक 55,000 करोड़ रुपये डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर्स के माध्यम से 36,000 करोड़ खातों में ट्रांसफर कर दिए गए हैं. बीजेपी सांसद अरुण सिंह ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि इसके अलावा, 8 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त गैस सिलेंडर योजना का लाभ मिला है.

30 मई को सत्ता में अपने दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष के पूरा होने के बाद, बीजेपी ने सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए 61 वर्चुअल रैलियों और 7,549 छोटे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया.

लॉकडाउन के दौरान बीजेपी की ओर से किए गए कामों का जब पीएम मोदी जायजा लेंगे, उसी दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

ADVERTISEMENT