कोरोना: बैन के बावजूद नहीं मानीं बीजेपी सांसद, पूजा करने चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंचीं


कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, लिहाजा प्रशासन ने मंदिर और पूजा के दूसरे स्थल बंद कर दिए हैं. लेकिन शुक्रवार को बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे प्रतिबंध के बावजूद मैसूर स्थित चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंच गईं. प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

बैन के बावजूद मंदिर पहुंचीं BJP MP

बता दें कि मैसूर जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर और राज्य के दूसरे प्रार्थना स्थलों को बंद कर दिया है. कल आषाढ़ का आखिरी शुक्रवार था, कर्नाटक में हिन्दू समुदाय इस दिन को पवित्र मानता है और इस दिन मंदिरों में पूजा अर्चना करता है.

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मैसूर के स्थानीय प्रशासन ने इन मंदिरों में श्रद्धालुओं के जमावड़े पर रोक लगा दी थी.

डीसी ने दिए जांच के आदेश

लेकिन उडुपी चिकमंगलूर से बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे पर इस बैन का कोई असर नहीं पड़ा. शोभा करंदलाजे चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंचीं, यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की. डीसी ने कहा है कि वे इस मामले की जांच करेंगे. डीसी के आदेश में स्पष्ट वर्णन है कि कोरोना की वजह से मंदिर बंद रहेगा.

कर्नाटक में रिकवरी से ज्यादा एक्टिव केस

बता दें कि कर्नाटक देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है. इस वजह से सरकार ने यहां सार्वजनिक गतिविधियों पर रोक लगा रखी है. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 51422 है. यहां सक्रिय केस की संख्या 30661 है, जबकि 19729 लोग इलाज के दौरान ठीक हो चुके हैं, जबकि इलाज के दौरान 1032 लोगों की मौत हो चुकी है.