राजनाथ सिंह ने किए बाबा अमरनाथ के दर्शन, सुरक्षा इंतजाम का भी जायजा लिया


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. आज राजनाथ सिंह अमरनाथ यात्रा पर पहुंचे हैं, यहां उन्होंने बाबा बर्फानी के दर्शन किए. साथ ही सुरक्षा इंतजामों का जायजा भी लिया. राजनाथ सिंह के साथ सीडीएस बिपिन रावत और सेनाध्यक्ष नरवणे भी मौजूद रहे. इससे पहले शुक्रवार को राजनाथ सिंह लद्दाख पहुंचे थे.

लद्दाख में राजनाथ सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से चीन को चेतावनी देते हुए कहा था कि भारत की एक इंच जमीन कोई नहीं ले सकता. LAC पर पहुंचकर राजनाथ सिंह ने जवानों का हौसला बढ़ाया. राजनाथ सिंह ने कहा था कि हमें भारतीय सेना पर नाज है.

लद्दाख में जवानों को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत दुनिया का इकलौता देश है जिसने सारे विश्व को शांति का संदेश दिया है. हमने किसी भी देश पर कभी आक्रमण नहीं किया है और न ही किसी देश की जमीन पर हमने कब्जा किया है. भारत ने वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया है.

राजनाथ सिंह ने कहा था कि हम अशांति नहीं चाहते हम शांति चाहते हैं. हमारा चरित्र रहा है कि हमने किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट मारने की कभी कोशिश नहीं की है. भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुंचाने की कोशिश की गई तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे.

ADVERTISEMENT