Koderma Corona Update: कोडरमा में झुमरी तिलैया झंडा चौक बना कंटेनमेंट जोन, सैनिटाइजेशन शुरू


झुमरी तिलैया झंडा चौक स्थित यूनियन बैंक की शाखा के कर्मचारी  के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर के प्रमुख व्यवसायिक केंद्र झंडा चौक इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं दुर्गा कंपलेक्स को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इस कंपलेक्स में करीब 60 दुकानें हैं। इसके अलावा यूनियन बैंक व बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा इसी परिसर में है।

बैंक के सामने से गुजरने वाली गली और झुमरी तिलैया माइका गली को सील कर दिया गया है। वही झंडा चौक व इसके आसपास के इलाके को सील करने को लेकर जिला प्रशासन अभी विचार-विमर्श कर रही है। नियमानुसार 1 किलोमीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन बनाना है, लेकिन शहर की सारी व्यवसायिक गतिविधियां इसी दायरे में होती है। ऐसे में जिला प्रशासन कोई रास्ता निकालने के लिए विचार-विमर्श करेगा।


बताया जाता है कि इस मुद्दे को लेकर उपायुक्त 11:00 बजे अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे। इसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा। दूसरी और बताया जाता है कि संक्रमित बैंक कर्मी ऋण विभाग के हैं। वही वे माइका गली स्थित एक लॉज में रहते थे। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि कई लोग उनके संपर्क में आए होंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ऐसे लोगों की सूची बनाने में जुट गई है।

डोमचांच में सभी नए छह संक्रमित दवा दुकानदार के संपर्क में आए लोग

डोमचांच में गुरुवार की शाम मिले सभी छह कोरोना संक्रमित पिछले दिनों डोमचांच के समुद्री आहार इलाके में पाए गए कोरोना संक्रमित दवा दुकानदार के संपर्क में आए लोग हैं। इनमें इनकी पत्नी व एक पुत्र के अलावा परिवार के चार लोग शामिल हैं। इसके अलावा एक दुकानदार के मकान मालिक व एक बगल के दुकानदार शामिल हैं।

ADVERTISEMENT