इजरायल के PM नेतन्याहू के बेटे ने मांगी हिंदुओं से माफी, ट्वीट कर दी थी हिंदू देवी की तस्वीर


इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे यैर नेतन्याहू ने अपने विवादित ट्वीट को लेकर भारतीय हिंदुओं से माफी मांगी है. बता दें कि सोशल मीडिया पर सक्रिय यैर ने देवी दुर्गा की एक मॉर्फ्ड तस्वीर शेयर की थी. यैर ने जो तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की थी उसके चेहरे पर लायट बेन अरी का चेहरा लगा था. गौरतलब है कि लायट बेन अरी प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में अभियोजक हैं.

यैर के इस ट्वीट को लेकर जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी. अपनी सफाई देते हुए और भारतीय हिंदुओं से माफी मांगते हुए यैर ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, "मैंने एक व्यंगात्मक पेज से इजरायल के राजनीतिक चेहरों की आलोचना में 'मीम' ट्वीट किया था. मुझे नहीं पता था कि इस तस्वीर का हिंदू आस्था से कोई लेना-देना है. मुझे जैसे ही मेरे भारतीय दोस्तों के कमेंट से इसका पता चला तो मैंने ट्वीट हटा दिया. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं."

नेतन्याहू पर लगे हैं घूस लेने और धोखाधड़ी के आरोप

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बीते साल अपने देश में सबसे लंबे समय तक शासन करने का रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन अब इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ घूस लेने, धोखा देने और फ्रॉड करने के आरोपों को लेकर यरूशलम की कोर्ट में ट्रायल मई में ही शुरू हो गया था.

नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वास भंग करने और कई मामलों में रिश्वत लेने का आरोप है. उन पर अमीर मित्रों से शैंपेन और सिगार के डिब्बों जैसे महंगे उपहार स्वीकार करने के बदले ऐसे कारोबारी परिवारों के अनुकूल समाचार कवरेज के लिए मीडिया मालिकों को उनके पक्ष में करने का आरोप है. नेतन्याहू पर सबसे गंभीर आरोप एक प्रमुख टेलीकॉम कंपनी के मालिक को एक फर्म के मालिकाना हक वाले लोकप्रिय समाचार वेबसाइट के संपादकीय को प्रभावित कर करोड़ों डॉलर का मुनाफा दिलवाना है.

हालांकि नेतन्याहू ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था. उन्होंने दावा किया था कि वह अतिशयोक्तिपूर्ण पुलिस, पक्षपाती अभियोजकों और शत्रुतापूर्ण मीडिया द्वारा "तख्तापलट की कोशिश" का शिकार हुए हैं.

ADVERTISEMENT