West Bengal :आज से बंगाल में शुरू होगी फिल्मों और टीवी सीरियलों की शूटिंग, दर्जनों बांग्ला फिल्में अधर में


मंत्री अरूप विश्वास के हस्तक्षेप के बाद बंगाल में फिल्मों तथा टीवी सीरियल के कलाकार शूटिंग के लिए तैयार हो गए हैं। आज से शूटिंग शुरू हो जाएगी।

बताते चलें कि टॉलीगंज के विभिन्न स्टूडियो में बुधवार से दोबारा फिल्मों और टीवी सीरियलों की शूटिंग शुरू होने की बात थी। बहुत से सेट तैयार थे लेकिन सारी की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं। एक भी कलाकार शूटिंग पर नहीं पहुंचा। कारण, स्वास्थ्य बीमा को लेकर जटिलता।

गौरतलब है कि मंत्री अरूप विश्वास की अध्यक्षता में प्रोड्यूसर्स-एक्टर्स-टेक्नीशियंस एसोसिएशनों की हुई बैठक में कलाकारों और टेक्नीशियनों को स्वास्थ्य बीमा के दायरे में लाने का निर्णय हुआ था, लेकिन अब तक इसकी व्यवस्था नहीं की गई है। प्रोड्यूसरों का संगठन इसके लिए समय मांग रहा है जबकि आर्टिस्ट्स फोरम ने इसे अविलंब लागू करने की मांग की है। इस कारण बुधवार को टॉलीपाड़ा में फिर से 'लाइट, कैमरा, एक्शन' सुनने को नहीं मिला। बाद में इसे लेकर आर्टिस्ट्स फोरम ने मंत्री अरूप विश्वास के साथ उनके घर पर बैठक की।

बैठक में यह फैसला हुआ कि कल से फिर शूटिंग शुरू होगी। पिछले दिनों हुई बैठक में तय हुआ था कि एक समय में 35 से अधिक लोग शूटिंग फ्लोर पर नहीं आ सकेंगे। अभी 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को शूटिंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 65 वर्ष से अधिक उम्र के कलाकारों को शूटिंग से पहले मुचलका जमा देना होगा। अंतरंग दृश्य अभी नहीं फिल्माए जाएंगे।

गौरतलब है कि लॉकडाउन से टॉलीवुड को भी करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है । दर्जनों बांग्ला फिल्में अधर में हैं। बांग्ला फिल्म उद्योग से जुड़े हजारों लोगों की जीविका छीन गई है।

ADVERTISEMENT