भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय व कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ FIR दर्ज


अपने टि्वटर हैंडल के जरिए सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने का आरोप लगाते हुए भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ बंगाल के मालदा में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में अलग-अलग एफआइआर दर्ज कराई गई है। जानकारी के मुताबिक सज्जाद हक नामक व्यक्ति ने आपदा प्रबंधन अधिनियम व आइपीसी की धाराओं के तहत भाजपा नेताओं के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई है। इसमें समाज में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की नीयत से ट्विटर के जरिए फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगाया गया है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

इससे पहले शनिवार को ही बंगाल पुलिस ने भाजपा के लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी और अर्जुन सिंह के खिलाफ हाल में हुगली जिले में हुई साम्प्रदायिक हिंसा को उकसाने के आरोप में केस दर्ज कर उन्हें 22 मई को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है।चटर्जी हुगली से सांसद हैं जबकि अर्जुन सिंह हुगली नदी के दूसरे छोड़ पर स्थित बैरकपुर का प्रतिनिधित्व करते हैं। दोनों सांसदों के खिलाफ दो अलग केस हुगली के चुंचुड़ा थाने में दर्ज किया गया। उनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

इधर, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भाजपा नेताओं ने फर्जी खबरों के साथ आपत्तिजनक और भड़काऊ कंटेंट सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जिससे साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ सकता था। उल्लेखनीय है कि हुगली जिले के तेलिनीपारा और इसके आसपास के चंदननगर, श्रीरामपुर व भद्रेश्वर इलाके में कुछ दिनों पहले दो समुदायों के बीच जमकर हिंसा हुई थी। इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 129 लोगों को गिरफ्तार किया है।


ADVERTISEMENT