जरूरतमंदों का सच्चा साथी है प्रेम मिलन : बेचाराम मन्ना


-हुगली जिले के हरिपाल में 600 परिवारों को बांटे मसाले

कोलकाता : कोरोना काल में गरीबों तक राशन पहुंचाने का बीड़ा उठाने के साथ-साथ प्रेम मिलन (कोलकाता) ने अब गरीबों के भोजन को जायकेदार बनाने का भी मन बनाया। इसी के मद्देनजर संस्था के बैनर तले शुक्रवार को हुगली जिले के हरिपाल स्थित मानव सेवा ट्रस्ट के प्रांगण में 600 गरीब परिवारों के बीच भोजन को जायकेदार बनाने वाले मसालों (हल्दी, मिर्चा, जीरा, नमक, सरसों तेल व दाल) का वितरण किया गया। इस मौके पर स्थानीय विधायक बेचाराम मन्ना, प्रेम मिलन के अध्यक्ष सज्जन सराफ, सचिव चंद्रकांत सराफ, सुरेश दुमडिया, फिरदौसी बेगम, मेहनाज हाल्दार, रीना मन्ना, देव प्रसाद दास, अमित चक्रवर्ती, देवाशीष पाठक व आलोक सामंता समेत कई जानेमाने लोग बतौर अतिथि उपस्थित थे।


इस मौके पर विधायक बेचाराम मन्ना ने कहा कि मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं कि प्रेम मिलन वाकई में जरूरतमंदों का सच्चा साथी है। विधायक मन्ना ने कहा कि चाहे चिकित्सा जगत की बात हो या फिर कोरोना जैसी महामारी की। प्रेम मिलन के सचिव चंद्रकांत सराफ सदैव निःस्वार्थ भाव व सच्ची लगन से जरूरमंदों के लिए खड़े रहते हैं। इस मौके पर प्रेम मिलन के सचिव चंद्रकांत सराफ ने बताया कि पूर्णबंदी (लॉकडाउन) के शुरुआती दिनों से प्रेम मिलन खाद्य सामग्री (दाल, चावल, आटा, सरसों तेल, सोयाबीन, बिस्कुट, मुढ़ी, चनाचूर) व सुरक्षा सामग्री (साबुन, मास्क, सैनेटाइजन, व ग्लब्स) का वितरण करती आ रही है। सराफ ने बताया कि विधायक की सलाह में उन्होंने इन गरीबों के भोजन को जायकेदार बनाने का मन हुआ और इसी का परिणाम है कि आज यहां 600 लोगों को पूरे व्यवस्थित तरीके से मसाला (हल्दी, मिर्चा, जीरा, नमक, सरसों तेल व दाल) दिया गया। सराफ के मुताबिक प्रेम मिलन के बैनर तले कोलकाता के विभिन्न इलाकों व कई वार्डों के अलावा उत्तर चौबीस परगना व हुगली जिले में अब तक 7691 परिवारों को खाद्य सामग्री मुहैया कराई जा चुकी है।

 सराफ ने बताया कि प्रेम मिलन की ओर से दिए जाने वाले खाद्य सामग्री के थैले में इतना अनाज अवश्य रहता है कि 5-6 लोगों का एक परिवार एक सप्ताह तक आराम से दो वक्त भोजन कर सके। शिविर का सफल बनाने में विशाल सराफ, विकास सराफ, मनोज जायसवाल, नीधिष अग्रवाल, दीपक बंसल, आकाश अग्रवाल, संतोष सिंह, राजा सिंह व प्रशांत माझी ने सक्रिय भूमिका निभाई।

ADVERTISEMENT