हावड़ा नगर निगम के नये कमिश्नर बने धवल जैन


हावड़ा : बुधवार से हावड़ा के नये कमिश्नर के रूप में हावड़ा के अतिरिक्त जिला शासक धवल जैन ने पदभार संभाल लिया है। राज्य सचिवालय से जारी निर्देशिका के अनुसार अगले आदेश तक धवल जैन ही हावड़ा नगर निगम के नये कमिश्नर रहेंगे। मंगलवार रात 11 उन्हें यह सूचना दी गई। 

पुलिस पर हमला, निगम कमिश्नर पर गिरी गाज :
मंगलवार को लॉकडाउन तोड़ रहे कुछ युवकों पर कार्रवाई करने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस घटना में रैफ की दो महिला पुलिस सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गये। इस घटना का परिणाम चाहे जो हो लेकिन गाज गिर गई हावड़ा नगर निगम के कमिश्नर विजन कृष्णा पर। उन्हें अपना पद गवांना पड़ा। उन्हें पश्चिम बंगाल के पशु संसाधन विकास विभाग में संयुक्त सचिव बनाकर भेजा गया है। मंगलवार रात को ही राज्य सचिवालय नबान्न से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में निगम कमिश्नर को हटाने की सूचना दे दी गई थी। निगम सूत्रों के अनुसार टिकियापाड़ा में घटी घटना को लेकर राज्य सरकार ने उन्हें उनके पद से हटा दिया है।

विपक्ष ने खड़े किेये सवाल : विजिन कृष्णा को कमिश्नर पद से हटाने को लेकर विपक्ष सवाल खड़ा कर रहा है। नियमानुसार क्षेत्र में कानून व्यवस्था बहाल रखने की जिम्मेदारी हावड़ा सिटी पुलिस के आयुक्त पर होती है 
नगर निगम आयुक्त पर नहीं। फिर भी विजिन कृष्णा का तबादला क्यों किया गया है? इस बारे में सरकार ने चुप्पी साध ली है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को टिकियापाड़ा में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले का जो वीडियो सामने आया है उसमें देखा जा सकता है कि पुलिस की टीम भाग रही है और सैकड़ों की संख्या में भीड़ लाठी-डंडे, ईंट पत्थर लेकर उनका पीछा कर रही है और पथराव कर रही है।