लॉकडाउन के बीच दफ्तर पहुंचे मोदी सरकार के कई मंत्री, मंत्रालय से शुरू किया कामकाज


केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा और केंद्रीय ऊर्वरक व रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा सहित कई मंत्री आज सोमवार को अपने-अपने मंत्रालय पहुंचे और कामकाज शुरू किया. देश में 21 दिन का लॉकडाउन अब अपने अंतिम चरण में है, हालांकि इसे आगे कुछ दिन के लिए बढ़ाया भी जा सकता है.

जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा तो आज सोमवार सुबह 9:00 बजते ही अपने मंत्रालय शास्त्री भवन पहुंचे. अर्जुन मुंडा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सभी मंत्री सोमवार से अपने दफ्तर में कामकाज शुरू करें और हम सब आज दफ्तर में जा रहे हैं. हमारे सीनियर अधिकारी भी दफ्तरों में रहेंगे और कामकाज करेंगे.

लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में अर्जुन मुंडा का कहना है कि जहां तक लॉकडाउन बढ़ाने की बात है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही तमाम चीजों को देखते हुए इस पर निर्णय लेंगे.

'लोगों के हित को देखते हुए फैसला लेंगे PM मोदी'

कृषि और कुछ इंडस्ट्री में ढील देने के बारे में अर्जुन मुंडा का कहना है कि हमारे सरकार और हमारे प्रधानमंत्री संवेदनशील हैं. लोगों की सुरक्षा के साथ-साथ किसान और मजदूर इन तमाम लोगों के हितों को भी ध्यान में रखते हुए ही आगे निर्णय लेंगे.

अर्जुन मुंडा का कहना है कि कोरोना वायरस के खिलाफ भारत ने जो जंग छेड़ी है उसमें हम कामयाब होंगे. इस समस्या का समाधान रखते हुए इस देश के लोगों को सुरक्षित रखें वह हमारी प्राथमिकता है. प्रधानमंत्री सभी विषयों की चिंता करते हुए तमाम विषयों को देखते हुए कोई भी निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि किसानों को फसल का सही कीमत मिल सके, उनको कोई नुकसान ना हो, इन तमाम चीजों पर क्लोज मॉनिटरिंग की जा रही है.

दवा की कोई कमी नहींः सदानंद गौड़ा

हालांकि ऑफिस पहुंचे सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया से तो बात नहीं की, लेकिन आज उन्होंने अपने दफ्तर में जाकर काम का शुरू किया. प्रकाश जावड़ेकर पिछले हफ्ते भी अपने मंत्रालय आए थे और कामकाज किया था.

केंद्रीय ऊर्वरक व रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा भी आज 10 बजे शास्त्री भवन स्थित अपने मंत्रालय पहुंचे. केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा का कहना है कि हमारे पास दवा की कोई कमी नहीं है चाहे वह पेरासिटामोल हो या हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की बात हो.

सदानंद गौड़ा का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश के मुताबिक आज हम दफ्तर में आए हैं और हमारा कुछ स्टाफ घर से काम कर रहा है और कुछ दफ्तर से काम कर रहे हैं. सदानंद गौड़ा का कहना कि जहां तक किसान और मजदूरों की बात है तो उनके हितों को देखते हुए हम लोग कदम उठा रहे हैं और आगे भी उठाएंगे.

इसके अलावा संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी शास्त्री भवन स्थित अपने मंत्रालय पहुंचे. उनके पास कोयला मंत्रालय का भी जिम्मा है. इसके अलावा कई और मंत्रालयों में भी जो मंत्री दिल्ली में मौजूद थे ने अपने-अपने मंत्रालय में कामकाज शुरू कर दिया है.

इसके अलावा संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी शास्त्री भवन स्थित अपने मंत्रालय पहुंचे. उनके पास कोयला मंत्रालय का भी जिम्मा है. इसके अलावा कई और मंत्रालयों में भी जो मंत्री दिल्ली में मौजूद थे ने अपने-अपने मंत्रालय में कामकाज शुरू कर दिया है.