कल मोदी कैबिनेट की बैठक, लॉकडाउन बढ़ने के बाद राहत पैकेज पर हो सकता है अहम फैसला


लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने के बाद केंद्र सरकार अब कुछ अहम फैसले ले सकती है. मोदी कैबिनेट की बैठक कल यानी बुधवार शाम 5.30 बजे होगी. पिछली बार की तरह इस बार भी कैबिनेट बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो सकती है. माना जा रहा है कि बैठक में कुछ सेक्टर को छूट देने पर सहमति बन सकती है. साथ ही कोरोना से निपटने के मेगा प्लान पर चर्चा होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन की मियाद को 3 मई तक बढ़ा दिया है. इस ऐलान के साथ पीएम मोदी ने कहा कि कल सरकार की ओर से एक गाइडलाइन जारी की जाएगी. माना जा रहा है कि इस गाइडलाइन की चर्चा केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में हो सकती है. किसानों के साथ ही कुछ सेक्टर को राहत की उम्मीद है.

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं. सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा. यानि 3 मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा.

ट्रेन, मेट्रो... सबकुछ बंद

कुछ देर पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया. 3 मई तक 19 दिन के लिए एक बार फिर देश लॉक हो गया है. इस दौरान 3 मई तक देशभर में ट्रेन नहीं चलेंगी. मेट्रो ट्रेन और हवाई ट्रैफिक पर भी 3 मई तक रोक रहेगी.