येस बैंक: 2 करोड़ की पेंटिंग पर राणा कपूर से पूछताछ, प्रियंका गांधी से खरीदने की बात


येस बैंक के आर्थिक संकट मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कई जगह पर छापेमारी की जा रही है. इस मामले से जुड़े एक खुलासे पर राजनीतिक बवाल भी शुरू हो गया है. येस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर के द्वारा खरीदी गई एक पेंटिंग पर ईडी की नज़र है, जिसकी कीमत दो करोड़ रुपये बताई जा रही है.

प्रवर्तन निदेशालय ने अब इस मामले में जांच शुरू कर दी है. दावा किया जा रहा है कि राणा कपूर ने ये पेंटिंग दो करोड़ रुपये में प्रियंका गांधी वाड्रा से खरीदी थी. इसी मामले में अब एजेंसियां राणा कपूर से पूछताछ कर रही है.

ईडी के सूत्रों ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने राणा कपूर को ये पेंटिंग खरीदने के लिए मनाया था. जिसके बाद ईडी ने इस पैसे के लेन-देन की जांच शुरू कर दी है.

पेंटिंग पर मचे बवाल पर कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि अगर ये पहले से एजेंसियों को शक था, तो अबतक क्या कर रही थीं. तुरंत एक्शन लेना चाहिए, कौन डर रहा है? सिर्फ ये मुद्दा भटकाना चाहते हैं.


पूरा परिवार जांच के घेरे में!

डिफॉल्टर कंपनियों को लोन बांटने के बाद येस बैंक की आर्थिक हालात बिगड़ती चली गई जिसकी वजह से लाखों ग्राहकों पर संकट आ गया. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इसके बाद येस बैंक पर कैप लगाई और ग्राहक सिर्फ 50 हजार रुपये महीना ही निकाल सकता है. इसी के बाद जांच एजेंसियां एक्टिव हुईं और राणा कपूर को हिरासत में लिया गया.

सिर्फ राणा कपूर ही नहीं बल्कि उनकी बेटी-पत्नी पर भी एजेंसियों की नज़र है. रविवार को राणा कपूर की पत्नी-बेटी से पूछताछ की गई. साथ ही पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया है.

सोमवार सुबह भी सीबीआई और ईडी ने दिल्ली-मुंबई में राणा कपूर से लेकर DHFL के ठिकानों तक छापेमारी की गई. इस छापेमारी में DHFL, RKW, DUVP, HDIL के ठिकानों में सर्चिंग की जा रही है.