About Me

header ads

West Bengal: बांग्लादेश सीमा से 21 किलो सोने के साथ सात तस्कर गिरफ्तार


बीएसएफ व डीआरआइ ने एक संयुक्त ऑपरेशन में कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 21 किलोग्राम वजन के सोने के बिस्कुटों के साथ सात तस्करों को गिरफ्तार किया है. सोने के अलावा मौके से 5,000 बोतल प्रतिबंधित फैंसिड्रिल व 2.65 लाख मूल्य की बांग्लादेशी मुद्रा भी जब्त किया. बीएसएफ के अनुसार जब्त सोने का अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 8.74 करोड़ रुपये है. पिछले कुछ महीनों में बांग्लादेश सीमा से सोने की यह सबसे बड़ी जब्ती है.

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय की ओर से शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया गया कि सोने की तस्करी के बारे में प्राप्त खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए बनगांव थाना अंतर्गत बीओपी गुनारमठ क्षेत्र में बीएसएफ व डीआरआइ की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में सोना व अन्य सामानों की खेप को जब्त किया. सीमा के पास एक केला बागान में सभी तस्कर सोने के बिस्कुटों, फैंसिड्रिल व बांग्लादेशी टाका के साथ छिपे थे. जवानों ने सभी को हिरासत में लेकर सामानों की तलाशी ली। इस दौरान मौके से 95 सोने के बिस्कुट व सात सोने का बार के अलावा 5,000 बोतल फैंसिड्रिल व 2,65,580 बांग्लादेशी टाका बरामद किया गया. इसके बाद सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ में यह भी पता चला है कि सोने को बांग्लादेश से तस्करी कर लाया गया था. वही, फैंसिड्रिल की बोतलों को बांग्लादेश में तस्करी की जानी थी। गिरफ्तार तस्करों के नाम- केनाराम हलदर, नारायण हलदर, देवदास मंडल, निताई मंडल, शुभतो मंडल, बप्पा हलदर व अमित मंडल है. सभी तस्कर उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव थाना अंतर्गत पुरातन बनगांव गांव का रहने वाला है. बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जब्त सोने के बिस्कुटों और गिरफ्तार तस्करों को डीआरआई को सौंप दिया है.