About Me

header ads

अमेरिका: रैली में बोले डोनाल्ड ट्रंप- तुम बस 15 हजार, भारत में 1 लाख ने किया था स्वागत


अभी हाल में भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी नहीं भूल पा रहे हैं. अमेरिका की एक रैली शनिवार को उन्होंने कहा कि यहां तो बस 15 हजार लोग जुटे हैं जबकि भारत में स्वागत में एक लाख से ज्यादा लोग आए थे.

साउथ कैरोलाइना में शनिवार को एक रैली में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, मुझे यह बात कहने में झिझक हो रही है कि भारत में 129,000 सीट वाले स्टेडियम में इतने लोग जुटे थे. क्या आप लोगों ने देखा? पूरी जगह भरी पड़ी थी. लगभग एक लाख लोग वहां आए. वह क्रिकेट स्टेडियम था और यहां से तीन गुना बड़ा था.

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, वे (पीएम मोदी) महान व्यक्ति हैं, जिन्हें हिंदुस्तान के लोग काफी प्यार करते हैं. रैली में मौजूद लोगों की संख्या पर उन्होंने कहा, यहां भी अच्छी खासी भीड़ है और मुझे भीड़ के बारे में बात करना अच्छा लगता है क्योंकि मेरे लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं. 50 से 60 हजार लोगों की इस जगह पर मात्र 15 हजार लोग जुटे हैं. ट्रंप ने कहा, वहां (भारत) सवा अरब की आबादी है और यहां 35 करोड़ लोग रहते हैं. मैं यह कहना चाहता हूं कि यहां मौजूद भीड़ भी मुझे पसंद है और वहां के लोग भी मुझे पसंद आए.

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी व अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भारत का दो दिवसीय दौरा पूरा कर अमेरिका लौट चुके हैं. इस बीच मेलानिया ने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में हुए उनके स्वागत के लिए धन्यवाद देते हुए एक के बाद एक कई प्रशंसा भरे ट्वीट किए.

मेलानिया भारत में बिताए अपने पलों को ट्विटर के जरिए दुनिया के सामने पेश कर रही हैं. गुरुवार को उन्होंने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में अपने दौरे का एक वीडियो ट्वीट किया. साथ ही उन्होंने सर्वोदय स्कूल में अपने स्वागत की तस्वीरें भी साझा कीं.

मेलानिया ने ट्वीट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी का भी आभार व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, राष्ट्रपति भवन में गर्मजोशी से स्वागत के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रथम महिला सविता कोविंद का स्वागत. दो देशों के बीच बढ़ते संबंधों के लिए यह काफी खूबसूरत दिन रहा. इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए लिखा, मेरे और पोटस (प्रेसिडेंट ऑफ द यूनाइटेड स्टेट्स) के स्वागत के लिए थैंक्यू नरेंद्र मोदी.