About Me

header ads

टाटा संस के FD खाते पर हैकर्स की नजर, फेल हुई 200 करोड़ लूटने की योजना


महाराष्‍ट्र के थाणे की पुलिस ने 7 हैकर्स को दबोचा है. ये हैकर्स टाटा संस के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट अकाउंट को हैक करने की कोशिश में जुटे थे. स्‍थानीय पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बीते बुधवार को सातों आरोपी को एक मॉल के पार्किंग क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने एक कीपैड, 9 मोबाइल और टाटा संस के अकाउंट स्टेटमेंट से जुड़े एक टैबलेट को भी जब्त कर लिया है. इन 7 आरोपियों में से एक तसलीम अंसारी, इंडसइंड बैंक का कर्मचारी है. इसके अलावा टेक एक्सपर्ट अनंत भूपति घोष, नसीम यासीन सिद्दीकी, गुनवव शामजीभाई बरैया, सरोज रामनिवास चौधरी, सतीश अजय गुप्ता और आनंद पांडे भी पुलिस की गिरफ्त में हैं. स्‍थानीय पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों में से नसीम मास्‍टरमाइंड है. इसी ने टाटा संस के अकाउंट को टारगेट किया था और प्‍लानिंग का रोडमैप तैयार किया है.

200 करोड़ निकालने की थी योजना

बताया जा रहा है कि ये हैकर्स टाटा संस के अकाउंट को हैक कर तीन किस्‍तों में करीब 200 करोड़ रुपये निकालने की फिराक में थे. इस पैसे को नागालैंड में एक खाते में ट्रांसफर करने की योजना थी. पुलिस के मुताबिक नगालैंड के जिस शख्‍स के खाते में अमाउंट ट्रांसफर करना था, उसे 20 फीसदी कमीशन भी देने का वादा था.

इसके एवज में पैसे को सुरक्षित रखने की गारंटी थी.हालांकि, पुलिस ने नगालैंड के अकाउंट होल्‍डर के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया. बता दें कि टाटा संस का FD अकाउंट इंडसइंड बैंक की चेंबूर शाखा में है.