कोरोना वायरस: खेल मंत्री की खिलाड़ियों को सलाह, लोगों से हाथ मत मिलाओ


खेल मंत्री किरण रिजिजू ने खतरनाक कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते गुरूवार को देश के खिलाड़ियों को चेताया और ज्यादा एहतियात बरतने की सलाह देते हुए कहा कि उन्हें लोगों से मिलते समय हाथ मिलाने और करीबी संपर्क से बचना चाहिए.

रिजिजू ने ट्वीट किया, ‘मैं अपने खिलाड़ियों और आम नागरिकों को भी लोगों से मिलते समय सतर्क रहने की सलाह दूंगा. कभी कभार हाथ मिलाना या गले लगाना बिलकुल जरूरी नहीं होता.’ उन्होंने कहा, ‘हम अपने पारपंरिक अभिवादन के तरीके जैसे नमस्ते, सलाम, जय हिंद और कई अन्य स्थानीय शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं.’

सरकार पहले ही कह चुकी है कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखना चाहिए और उसने राष्ट्रीय खेल महासंघों को कहा है कि कोरोना वायरस के चलते उन्हें खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में भाग लेने और ट्रेनिंग कार्यक्रम की योजना बनाने में सतर्कता बरतनी चाहिए.

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 29 मामले सामने आ चुके हैं. इस वायरस से पूरी दुनिया में अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 90,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं.

बता दें कि कोरोनो वायरस के बढ़ते खतरे के कारण एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बैठक स्थागित हो गई, जिसमें एशिया कप-2020 के स्थल पर फैसला लिया जाना था. अब इसके मार्च के अंतिम सप्ताह में होने की उम्मीद है.

इस बैठक में एक बार फिर चर्चा इसी साल टी-20 प्रारूप में होने वाले एशिया कप पर ही होगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी ने कहा कि बैठक स्थागित हो गई है, लेकिन स्थिति अभी भी वही है क्योंकि इसे लेकर पीसीबी चिंतित है और इस पर फैसला सिर्फ एसीसी ही ले सकती है.