About Me

header ads

कोरोना के खतरे के बीच क्या होगा IPL का? गांगुली ने दिया ये जवाब


कोरोना वायरस का कहर भारत भी पहुंच चुका है. ऐसे में सवाल यह है कि क्या इस महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 संस्करण का आयोजन होगा..? बीसीसीआई ने इसे लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा है कि आईपीएल 2020 जारी रहेगा और कोरोना वायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि आईपीएल के मुकाबले होंगे. बोर्ड 29 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के सुचारु आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है. यह पूछे जाने पर कि बोर्ड किस तरह कोरोना वायरस से निपटने के लिए तैयार है और क्या आईपीएल का आयोजन होगा..? बोर्ड अध्यक्ष ने कहा, 'आईपीएल ऑन है.'

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मिले आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक अब तक भारत में कोरोना वायरस के 31 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से ईएसपीएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि बोर्ड सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना वायरस के संबंध में हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है.

इस संबंध में सभी स्टेकहोल्डर्स, खिलाड़ियों, फ्रेंजाइजी, एयरलाइंस, टीम होटल्स, ब्रॉडकास्टिंग क्रू और इस लीग से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और एहतियात बरतने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा जाएगा.

बोर्ड ने यह भी कहा है कि खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि वे फैंस से हाथ न मिलाएं और ऐसे किसी डिवाइस से पिक्चर क्लिक न करें, जो उनका न हो. कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में अब तक 3,300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

इसके बढ़ते खतरे के कारण कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं. इसे लेकर ओलंपिक के आयोजन पर भी सवालिया निशन लग गए हैं, जिसका आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में होना है.