About Me

header ads

CM योगी आदित्यनाथ की चेतावनी, होली पर शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो DM-SP पर होगी कार्रवाई


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि होली के त्योहार पर कहीं शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो डीएम व एसपी जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. प्रधान के चुनाव से पहले होली पर विशेष सतर्कता बरती जाए। डीएम-एसपी संयुक्त भ्रमण करें और संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी सुनिश्चित कराएं. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जिन जिलों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए थे, वहां अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होली के अवसर पर साफ-सफाई, बिजली व पानी की आपूर्ति को लेकर भी कड़े निर्देश दिए. प्रदेश में करीब डेढ़ लाख स्थानों पर होली दहन होता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके दृष्टिगत पूर्व में हुए विवादों को देखने व संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर उपद्रवियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए.

सीएम योगी ने कहा कि खासकर सभी जिलों में पीस कमेटी की बैठक कर ली जाए और कहीं कोई विवाद है तो उसे समय से ही निस्तारित करा लिया जाए. सभी संप्रदाय के लोगों से पुलिस अधिकारी सीधे संवाद करें और शांति व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि एडीजी जोन व आइजी/डीआइजी रेंज जिलों में कैंप करके स्थानीय विवादों का लिखित निस्तारण कराएं. शांति-व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए और कहीं कोई गड़बड़ी करे तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.

सीएम योगी ने कहा कि होली के अवसर पर अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कठोर कार्रवाई की जाए. जुलूस व शोभायात्रा के मार्गों का भ्रमण कर लिया जाए और कहीं कोई नई परंपरा न पड़ने दी जाए। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जिन जिलों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए थे, वहां अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए गए. पुलिस अधिकारियों को ऐसे सभी जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त सुनिश्चित कराने को कहा गया है. ऐसे लोगों पर भी सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश दिए गए हैं, जिनके खिलाफ पूर्व में निरोधात्मक कार्रवाई की गई है.