दिल्ली में वोटिंग से पहले दिल दहलाने वाली वारदात, महिला सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या


राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में शुक्रवार की रात करीब 9:30 बजे महिला सब-इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत की एक युवक ने गोली मारकर हत्या कर दी. प्रीति पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में तैनात थीं. रात के वक्त वो अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद मेट्रो से पूर्वी रोहिणी मेट्रो स्टेशन पहुंची और फिर पैदल ही अपने घर की तरफ चल दीं.

प्रीति मुश्किल से 50 मीटर ही गई थीं, तभी पीछे से एक युवक आया और उसने बेहद करीब से प्रीति पर तीन राउंड गोली चला दी. प्रीति को दो गोली लगी, जबकि एक बगल से जा रही कार के पिछले शीशे में जा लगी. प्रीति को एक गोली सिर में लगी थी. इसके बाद प्रीति वहीं गिर गईं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

इसके तुरंत बाद हमलावर मौके से भाग गया. मौके से ही किसी ने पुलिस को 112 पर कॉल कर वारदात की जानकारी दी. पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर जांच की, तो उन्हें पता लगा कि मरने वाली महिला सब-इंस्पेक्टर हैं. मौके पर फोरेंसिक टीम भी बुलाई गई. फोरेंसिक टीम ने मौके से काफी सुराग जुटाए हैं.

चुनाव से ठीक पहले की रात एसआई की हत्या

जिस जगह पर प्रीति की हत्या हुई वहां से प्रीति का घर पास में ही था. सोनीपत की रहने वाली प्रीति किराए पर घर लेकर रोहिणी में रहती थीं. पुलिस को मौके से कुछ सीसीटीवी भी मिले हैं, जिनसे साफ हुआ है कि आरोपी अकेले था और पैदल ही था.

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी. पुलिस की टीम उन केसेज की भी जानकारी जुटा रही है जिनकी जांच प्रीति के पास थी.

2018 बैच की प्रीति की हत्या क्यों हुई और हत्यारा कौन था? पुलिस अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे रही, लेकिन दिल्ली चुनाव से ठीक पहले की रात महिला पुलिस की हत्या ने दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल जरूर खड़े कर दिए.