Delhi Election 2020: AAP सांसद संजय सिंह का आरोप- गिरिराज सिंह को लोगों ने पैसे बांटते पकड़ा


दिल्ली विधान चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग से ठीक पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर गंभीर आरोप लगाया है. संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज दिल्ली के रिठाला में रुपये बांट रहे थे. वहां पर लोगों ने उन्हें पकड़ लिया. संजय सिंह ने एक वीडियो भी जारी किया है.

रुपये बांटने का गंभीर आरोप

दिल्ली में आप मतदान हो रहा है. मतदान से पहले AAP सांसद संजय सिंह ने ये गंभीर आरोप लगाया है. संजय सिंह ने दावा किया है कि रिठाला विधानसभा क्षेत्र में उन्हें पैसे बांटते देखा गया है. वीडियो में गिरिराज सिंह एक ज्वैलरी दुकान के अंदर दिख रहे हैं. बाहर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ है जो गिरिराज सिंह के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

ये लोग तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगा रहे हैं, इसके अलावा गिरिराज वापस जाओ के नारे लगा रहे थे. वहीं कुछ लोग काले कपड़े लहरा रहे थे. दुकान के अंदर गिरिराज सिंह के सुरक्षाकर्मी उन्हें घेरे हुए दिख रहे हैं.

मतदान के लिए पुख्ता तैयारी

इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस, होमगार्ड सहित अर्धसैनिक बल के लगभग 65 हजार से ज्यादा हथियारबंद जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किये गए हैं. चुनाव आयोग ने मतदान पर निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया है. ये कंट्रोल रूम राज्य चुनाव मुख्यालय यानी कि कश्मीरी गेट में चुनाव आयोग के ऑफिस में बनाया गया है.

इस कंट्रोल रूम की भी अपनी तमाम गोपनीयताएं और खासियतें हैं. मसलन इस कंट्रोल रूम में कई वायरलेस सेट स्थापित किए गए हैं।. इन सभी वायरलेस सेट को चुनावी मशीनरी से जुड़े तमाम संबंधित आला-अफसरों के साथ मौजूद पुलिस अधिकारियों से डायरेक्ट कनेक्ट किया गया है, ताकि दिल्ली पुलिस और चुनाव मशीनरी के बीच सामंजस्य की जरूरत के वक्त एक लम्हे का भी विलंब न हो.