About Me

header ads

संजय मांजरेकर बोले- विराट कोहली की कप्तानी इमरान खान की याद दिलाती है


पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान में कई समानताएं हैं. मांजरेकर ने साथ ही कहा कि इमरान के नेतृत्व में पाकिस्तान की टीम भले ही हार की कगार पर होती थी, लेकिन वह मैच जीतने के नए रास्ते तलाशती थी.

कोहली और इमरान की कप्तानी एक जैसी

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को सात रनों से हराकर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप किया. मांजरेकर ने कहा, 'न्यूजीलैंड में विराट के नेतृत्व में भारतीय टीम ने मुझे इमरान की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम की याद दिला दी. दोनों टीम में मजबूत रूप से आत्म-विश्वास भरते हैं. इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान की टीम भले ही हार की कगार पर हो, लेकिन वह मैच जीतने के नए रास्ते तलाशती थी.'

लोकेश राहुल को खोज बताया

मौजूदा समय में कमेंट्री कर रहे मांजरेकर ने विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल को टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की खोज करार दिया. राहुल ने रविवार को यहां बे ओवल मैदान न्यूजीलैंड के साथ समाप्त हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 56, नाबाद 57, 27, 39 और 45 रनों की पारी खेली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.

बता दें कि भारत ने न्यूजीलैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में टीम इंडिया ने कमाल कर दिखाया और द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में 5-0 से जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई. अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बुधवार 5 फरवरी से होगी.