About Me

header ads

India vs New Zealand: जीत के बाद बोले कोहली, दबाव में टीम इंडिया बेहतरीन खेली


न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में मिली 5-0 की जीत से उत्साहित भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनकी टीम हमेशा जीत के लिए रास्ते तलाशने का प्रयास करती है और इस क्रम में न्यूजीलैंड पर मिली 5-0 की जीत काफी सुखदाई है.

कोहली ने मैच के बाद कहा, 'हममें से हर कोई इस सीरीज में जीत को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं. मैं समझता हूं कि हमने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि हमें अंतत: जीत के लिए प्रयास करना है. ऐसा जब होता है तो अच्छा लगता है.' शुरुआती चार मैचों में जीत हासिल करने के बाद कोहली ने खुद को आराम देने का फैसला किया और टीम की कमान रोहित शर्मा ने संभाली.

भारत ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए रोहित के अर्धशतक की बदौलत तीन विकेट पर 163 रन बनाए और फिर गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को सात रनों से हराने में बड़ा रोल निभाया. रोहित बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए और फील्डिंग के लिए नहीं आ सके. लोकेश राहुल ने उनकी गैरमौजूदगी में कप्तानी की.

कोहली ने कहा, 'रोहित के साथ जो हुआ, आप ऐसा बिल्कुल नहीं देखना चाहेंगे, लेकिन कमाल की बात यह है कि उनके नहीं रहते हुए भी हमारे साथियों ने दबाव में खुद को साबित किया और टीम के लिए जीत हासिल की. मैं यह देखकर काफी खुश हो रहा था कि मेरी टीम मेरे और रोहित के बगैर भी दबाव झेल सकती है और यह क्रम आने वाले कई सालों तक चलेगा, ऐसे मुझे यकीन है.' अब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी.