About Me

header ads

Delhi election 2020: केजरीवाल से PM मोदी का सवाल- बिहार की बस को दिल्ली क्यों नहीं आने देते


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के कड़कड़डूमा की रैली में बिहार और पूर्वांचल का मुद्दा उठाया. पीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार बिहार के लोगों के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित है. इसलिए पटना की बसों को दिल्ली आने की इजाजत नहीं दी गई.

पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा में चुनावी रैली संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा रहे थे कि पटना से आने वाली बसों को दिल्ली में आने की इजाजत देने से ही मना कर दिया गया है. पीएम ने कहा कि बिहार के लोगों के लिए, पूर्वांचल के लोगों के लिए ये कैसा पूर्वाग्रह है, जो इस तरह के फैसले करवाता है."

बिहार के लोगों की तारीफ, केजरीवाल पर हमला

दिल्ली के चुनावी माहौल में बिहार और पूर्वांचल के लोगों की तारीफ करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, "कल मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश बाबू को सुन रहा था वो कह रहे थे कि पटना से आने वाली बसों को दिल्ली में आने की इजाजत देने से मना कर दिया गया है, बिहार के लोगों के लिए, पूर्वांचल के लोगों के लिए ये कैसा पूर्वाग्रह है, जो इस तरह के फैसले करवाता है"


केजरीवाल पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि यही वे लोग हैं जो कहते हैं कि पूर्वांचल से 500 रुपये का टिकट लेकर बिहारी आता है और लाखों का इलाज करवाकर चला जाता है. पूर्वांचल के लोगों के प्रति, बिहार के लोगों के प्रति यही इनकी सोच है."

राजनीति बदलने वालों का नकाब उतर गया

पीएम ने गुजरात में अपने मुख्यमंत्री काल को याद किया और कहा कि 2012 में जब बिहार शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा था तो गुजरात ने इसे धूमधाम से मनाया था. पीएम ने कहा कि संसार भर में भारत के सामर्थ्य को बढ़ाने में बिहार के लोगों की बहुत बड़ी भूमिका रही है. दिल्ली हो या देश का कोई दूसरा कोना, बिहार के लोग हर क्षेत्र में सर्वोत्तम करते मिलेंगे. लेकिन उनसे भी ऐसी नफरत हो रही है. बिहार और पूर्वांचल के लोगों के लिए ऐसी दुर्भावना देखकर दिल में दर्द होता है. केजरीवाल पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि कुछ लोग राजनीति बदलने आए थे उनका नकाब उतर गया है.  

नीतीश ने भी उठाया था बस सर्विस का मुद्दा

बता दें कि दिल्ली में एक रैली के दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी पटना-दिल्ली बस सर्विस का मुद्दा उठाया था. नीतीश कुमार ने एक रैली में कहा था कि दिल्ली सरकार ने बिहार की बसों को दिल्ली में घुसने की इजाजत नहीं दी, गाजियाबाद आकर बसें रूक जाती है. नीतीश ने कहा कि जितने भी बिहारी लोग हैं इस चीज को याद रखिएगा और अपना एक-एक वोट बर्बाद नहीं करिएगा.