जगमोहन डालमिया के बेटे अविषेक बने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष


अविषेक डालमिया को बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) का निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया, जबकि स्नेहाशीष गांगुली भी निर्विरोध सचिव पद पर आसीन हुए हैं. इसी के साथ 38 साल के अविषेक सीएबी के सबसे युवा अध्यक्ष बन गए हैं.

अविषेक बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बेटे हैं, जबकि स्नेहाशीष बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली के बड़े भाई हैं. सीएबी का अध्यक्ष पद सौरभ के बीसीसीआई के सुप्रीम बनने के बाद से खाली पड़ा था, जिस पर अब अभिषेक विराजमान होंगे. वह सीएबी के 18वें अध्यक्ष हैं.


कार्यभार संभालने के बाद अभिषेक ने कहा, "सीएबी का अध्यक्ष बनना बहुत बड़े सम्मान की बात है. मैं हर सदस्य का उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं." उन्होंने कहा, "मैदान के बाहर भी क्रिकेट एक टीम गेम है और हम पूरी कोशिश करेंगे कि एक टीम की तरह काम कर सकें. हमें बोर्ड के मौजूदा सदस्यों और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से समर्थन मिलने की पूरी उम्मीद है."

अभिषेक अपनी तुलना सौरभ और अपने पिता जैसे सीएबी के कई पूर्व अध्यक्षों से नहीं करना चाहते.  उन्होंने कहा, "मैं अपनी तुलना सीएबी के पूर्व अध्यक्षों से नहीं कर सकता, क्योंकि उनका कद अलग था. मेरे लिए यह भावुक पल है क्योंकि मैं अपने पिता के कमरे में बैठा हूं."

सीएबी के लिए अपनी रणनीति को बताते हुए उन्होंने कहा कि वह ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंडोर सुविधाओं को मजबूत करने पर ध्यान देंगे और उन्हें अगले महीने तक चालू कराने की कोशिश करेंगे.