T20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया के लिए जुनून, इसे पाने की कोशिश करेंगे: रवि शास्त्री


भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए एक जुनून की तरह है. हम वनडे क्रिकेट के जरिए भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटे हुए हैं. न्यूजीलैंड में लंबे दौरे के लिए टीम के साथ गए हेड कोच रवि शास्त्री ने इसस पहले पीटीआइ को दिए इंटरव्यू में कई खुलासे किए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से हम अगले 6 वनडे मैचों को भी उसकी तैयारियों के हिसाब से खेलेंगे. भारत को 3 वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर में होने वाली ग्लोबल टी20 चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए ये दोनों वनडे सीरीज अहम हैं.

रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले कहा, "टॉस अब हमारे समीकरणों से बाहर हो गया है। हम परिस्थितियों के हिसाब से खेलेंगे और ऐसा ही हम दुनियाभर में करते आ रहे हैं. यही हमारा उद्देशय है और हम इसे हासिल कर रहे हैं. हां, टी20 विश्व कप टीम इंडिया के लिए एक जुनून बना हुआ है और हम उस महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे."