About Me

header ads

सीएम जगन रेड्डी का ऐलान- आंध्र प्रदेश में भी नहीं लागू होगा NRC


आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(एनआरसी) लागू नहीं होगा. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा है कि प्रदेश में एनआरसी लागू नहीं होगा. आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने पहले भी कहा था कि अल्पसंख्यकों को डरने की जरूरत नहीं है.

आंध्र प्रदेश में एनआरसी नहीं लागू होगा. मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार पूरे देश में एनआरसी का विरोध करेगी. हालांकि झारखंड में मुख्यमंत्री बनने जा रहे हेमंत सोरेन ने आजतक से बातचीत में कहा कि अभी एनआरसी को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है. कानून को पढ़ने के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जा सकेगा.

इससे पहले पिछले हफ्ते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा. नागरिकता संशोधन एक्ट को समर्थन देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल (युनाइटेड) ने राज्य में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को बिहार में लागू नहीं करने की बात कही.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा था कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा. नीतीश कुमार ने कहा था कि काहे का एनआरसी. बिल्कुल लागू नहीं होगा एनआरसी.

इससे पहले बंगाल पहले ही अपने राज्य में एनआरसी लागू करने से मना कर चुका है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी के खिलाफ लगातार बागी तेवर अपना रखा है और इसके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कई बार कह चुकी हैं कि एनआरसी बंगाल में लागू नहीं होगा.