About Me

header ads

दिल्ली के अनाज मंडी में भीषण आग, अब तक 35 की मौत


दिल्ली के फ़िल्मिस्तान इलाके में रानी झांसी रोड के पास अनाज मंडी के एक घर में रविवार सुबह भीषण आग लग गई. आग में झुलसने से कई लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली पुलिस ने अब तक 35 लोगों की मौत की पुष्टि की है. गंभीर रूप से झुलसे लोगों को दिल्ली के सफदरजंग और एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. 

इस हादसे में सैकड़ों लोगों बचाया गया है. आग को काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 30 गाड़ियां मौके पर है. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाया जा चुका है लेकिन बचा कार्य अभी चल रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस अग्निकांड पर गहरा दुख जताया है. ट्विटर पर उन्होंने कहा कि बेहद दुखद खबर। दमकल विभाग के कर्मचारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं. घायलों को अस्पतालों में भर्ती करवाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि घटना के वक़्त फैक्ट्री में लोग सोए हुए थे. इस हादसे में ज्यादातर लोगों की मौत धुंए के कारण दम घुटने से हुई. अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचने वाले अन्य मरीज़ों को दूसरे अस्पताल में भेजा जा रहा है. वार्ड के सभी डॉक्टर आग में झुलसे मरीज़ों में लगे हुए हैं. हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, वह उत्तर प्रदेश औऱ बिहार के बताए जा रहे हैं. मृतकों में सभी पुरुष हैं.