About Me

header ads

CAA पर बोले अजय, 'इस मामले में राय दी तो मेरी फिल्म हो सकती है बैन'


देश भर में नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं. कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस मामले में अपनी राय रखी है जिनमें अनुराग कश्यप, ऋचा चड्ढा, फरहान अख्तर, विशाल भारद्वाज जैसे सितारे हैं. हालांकि कई स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. हाल ही में एक्टर अजय देवगन ने इस मामले में प्रतिक्रिया दी है.

अजय देवगन और सैफ अली खान अपनी फिल्म तानाजी के प्रमोशन्स के लिए पहुंचे थे. उन्होंने क्विंट के साथ बातचीत में कहा कि अगर हम कुछ कहेंगे तो किसी को बुरा लग जाएगा. अगर मैं या सैफ कुछ कहते हैं, तो लोग कल जाएंगे और प्रदर्शन करने लग जाएंगे. वो ‘तानाजी’ जैसी फिल्म को बैन कर देंगे. इससे किसे नुकसान होगा? प्रोड्यूसर को, जो मैं हूं. तो बहुत जिम्मेदारी है. ऐसा आपने आमिर के साथ देखा, आपने देखा कि संजय लीला भंसाली के साथ क्या हुआ.’

अजय देवगन ने कहा कि कोई फिल्म बनाने में कई लोग शामिल होते हैं, और फिल्म के नुकसान से कई लोगों को नुकसान होता है. एक्टर ने कहा कि कभी-कभी लोग किसी चुटकुल को भी गंभीरता से ले लेते हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘हमें चीजों को लेकर राय बनानी चाहिए और हमारा ओपिनियन होता भी है, लेकिन हमें मालूम है कि इसे कब बताना है और कब नहीं.  आधी मीडिया कुछ कह रही है और आधी कुछ और. हम बाहर जाकर कुछ भी नहीं बोल सकते क्योंकि बॉलीवुड सितारे प्रभावशाली होते हैं और उनकी राय का लोगों पर असर पड़ सकता है यही कारण है कि हमें तभी किसी मुद्दे पर अपनी राय रखनी चाहिए जब हमें उस मुद्दे की पूरी जानकारी हो.

अजय ने कहा कि एक लोकतंत्र में लोगों को प्रोटेस्ट करने का अधिकार है और सरकार को भी अपनी बात पर कायम रहने का हक है. दोनों पक्षों को मिल-बांटकर ये समस्या सुलझानी चाहिए क्योंकि हिंसा से किसी का भी फायदा होने वाला नहीं है.